Monday, July 8, 2024
HomeDelhiIND vs WI: 6 साल बाद वेस्टइंडीज से सीरीज हारा भारत, शर्मनाक...

India News(इंडिया न्यूज़) IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ वेस्टइंडीज की टीम ने इस सीरीज में 3-2 से अपने नाम कर लिया। इस हार के बाद टीम इंडिया के ऊपर लगातार सवाल उठ रहे हैं। लेकिन टीम की हार पर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है। भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा है।

बदल रहा है टी20 फॉर्मेट

द्रविड़ ने कहा कि निश्चित तौर पर इस मामले में हमारे सामने कुछ चुनौतियां हैं और हमें इन पर काम करने की जरूरत है। इस सीरीज ने निश्चित तौर पर हमें यह दिखाया कि हमें अपने निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा। तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार ने इस टी-20 सीरीज में डेब्यू किया और द्रविड़ इन तीनों के प्रदर्शन से प्रभावित हैं। द्रविड़ ने कहा कि इस फॉर्मेट में स्कोर लगातार बड़े होते जा रहे हैं। अगर आप वेस्टइंडीज को देखो तो अलजारी जोसेफ 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं और वह लंबे हिट मार सकते हैं। इसलिए ऐसी कई टीमें हैं जिनकी बल्लेबाजी में गहराई है।

बल्लेबाजी में गहराई लाने का फैसला

द्रविड़ ने मैच के बाद कहा कि यहां जो टीम हमने उतारी थी, उससे हमें वह छूट नहीं मिली जिससे कि हम टीम में बदलाव कर सकें। लेकिन मेरा मानना है कि कुछ जगह ऐसे हैं जिनमें हम बेहतर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में गहराई लाना ऐसा ही एक जगह है जिस पर हम काम करने की कोशिश कर रहे हैं। हम अपनी तरफ से हर संभव सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं लेकिन निश्चित तौर पर यह एक ऐसा जगह है जिस पर हम गौर कर सकते हैं। हम अपनी गेंदबाजी को कमजोर नहीं कर सकते हैं लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी बल्लेबाजी में कुछ गहराई रहे। इसके विपरीत वेस्टइंडीज की टीम में ऑलराउंडर की भरमार है और अलजारी जोसेफ 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर रहे थे।

हार पर कोच द्रविड़ ने दिया बयान

भारत इस सीरीज में अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार के साथ उतरा जिससे उसकी निचले क्रम की बल्लेबाजी कमजोर पड़ गई। ऑलराउंडर अक्षर पटेल 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। कोच राहुल द्रविड़ ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-3 की हार के बाद निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करने पर जोर देने को कहा है। इस मैच में भारत डेथ ओवरों में तेजी से रन नहीं बना सकी और भारतीय टीम ने 9 विकेट पर 165 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने दो ओवर शेष रहते हुए जीत को हासिल कर लिया।

इसे भी पढ़े: sabarmati ashram: इस स्वतंत्रता दिवस मन को दें शांति का पल, जानिए बापू के घर साबरमती आश्रम की कुछ अनसुनी कहानी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular