होम / Independence Day 2024: देश की राजधानी की सभी सीमाएं सील, जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Independence Day 2024: देश की राजधानी की सभी सीमाएं सील, जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Independence Day 2024: आज पूरे देश भर में धूम धाम से 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस का त्योहार मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस का अवसर को मध्य नजर रखते हुए पूरे देश में काफी कड़ी व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में बहुत कड़ा पहरा है। पूरी दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मियों की पैनी नजर है।

सड़को पर हर जगह तिरंगे

राजधानी दिल्ली में स्कूल ,विश्वविद्यालय, हो या फिर बाजार सब आजादी के इस पर्व को मनाने जुटे हैं। आपको बता दें कि प्रमुख बाजारों कनॉट प्लेस, पालिका बाजार समेत अन्य प्रमुख बाजारों व स्थानों पर देशभक्ति की धुनें गूंज रही हैं। वही बाजारों में सड़क के किनारे 15 अगस्त से जुड़ी चीजें व तिरंगों की दुकानें लोगों का ध्यान अपनी और खीच रही है। दिल्ली के बाजारों और सड़कों पर हर जगह आपको तिरंगे लहरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली में आज कई मार्ग है बंद

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 15 अगस्त का पर्व देखते हुए दिल्ली में आज कई मार्ग बंद हैं। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से बंद रास्तों पर न जाने की अपील की है। साथ ही इसके इलावा दिल्ली पुलिस ने बुधवार जारी एडवाइजरी में हाट एयर बैलून, पैरा-ग्लाइडर बैलून और छोटे आकार के पावर्ड एयरक्राफ्ट जैसी जैसी चीजों पर 1 अगस्त को लगाए गए प्रतिबंध को भी फिर से लगाया है।

यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली की यातायात पुलिस की ओर से एडवाइजरी में बताया गया है कि नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग से जुड़े लिंक रोड, राजघाट से ISBT तक रिंग रोड और ISBT से आइपी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड गुरुवार को आम यातायात के लिए बंद मिलेगे। 15 अगस्त को पर्व समारोह के लिए बिना पार्किंग लेबल वाले वाहन सी-हेक्सागन, इंडिया गेट, कोपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा औरISBT कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड और निजामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास होते हुए ISBT कश्मीरी गेट तक आउटर रिंग रोड से बचने को बताया गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox