होम / Independence Day 2024: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर CM की जगह कौन फहराएगा तिरंगा? जेल से केजरीवाल ने LG को लिखा पत्र

Independence Day 2024: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर CM की जगह कौन फहराएगा तिरंगा? जेल से केजरीवाल ने LG को लिखा पत्र

• LAST UPDATED : August 7, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Independence Day 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से उपराज्यपाल को पत्र लिखा है। केजरीवाल ने 15 अगस्त को दिल्ली में तिरंगा झंडा फहराने को लेकर यह पत्र लिखा है। एलजी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि 15 अगस्त को मेरी जगह मंत्री आतिशी तिरंगा झंडा फहराएंगी। सीएम केजरीवाल वर्तमान में कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में तिहाड़ जेल में बंद हैं। हाल ही में दिल्ली उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

LG को लिखा पत्र

आप ने कहा, ‘केजरीवाल ने जेल से उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर कहा है कि 15 अगस्त को उनकी जगह आतिशी तिरंगा फहराएंगी।’ हर साल दिल्ली सरकार का स्वतंत्रता दिवस समारोह छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित किया जाता है, जहां केजरीवाल आमतौर पर दर्शकों को संबोधित करते हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने आबकारी नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। अदालत ने फैसला सुनाया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के पीछे उचित कारण थे। जहां तक उनकी जमानत याचिका का सवाल है, अदालत ने उसका निपटारा कर दिया और केजरीवाल को निचली अदालत से आगे की राहत मांगने की अनुमति दी।

ये भी पढ़े:  Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

सीएम केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

सीएम केजरीवाल दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। पार्टी ने कहा, ‘केजरीवाल इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट पहले ही उन्हें ईडी द्वारा आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत दे चुका है।’ इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की और कहा कि उनके पास मुख्यमंत्री बने रहने का कोई नैतिक आधार नहीं है। इससे पहले 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़े: Delhi Rain: दिल्ली में गर्मी से मिली राहत, जानिए क्या है आज की लेटेस्ट अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox