Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदेशभर में स्वतंत्रता दिवस की धूम, सीएम केजरीवाल ने किया ध्वजारोहण

India News (इंडिया न्यूज़) : 15 अगस्त यानी आज पूरा देश जश्न-ए-आजादी में डूबा हुआ है। इस मौके पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में तिरंगा फहराया और स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया। बता दें,इससे पहले सीएम केजरीवाल ने आज मंगलवार को सीआरपीएफ के जवानों और ऑफिस स्टाफ के साथ अपने आवास पर ध्वजारोहण किया।

सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी

ध्वजारोहण के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज फिर वो दिन आया है जिसके लिए न जाने कितने स्वतंत्रता के मतवालों ने अपना लहू बहाया है। सीएम ने एक वीडियो साझा कर सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने यह भी कहा कि आजादी के गौरवशाली अवसर पर आइए हम सब देशवासी ये प्रण लें कि हम सब मिलकर देश के हर बच्चे के लिए अच्छी से अच्छी शिक्षा का इंतजाम करेंगे। हर व्यक्ति के लिए अच्छे इलाज का इंतजाम करेंगे। मिलकर देश को आगे बढ़ाएंगे और भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाएंगे। जय हिंद।

140 करोड़ लोगों को एक टीम की तरह रहना पड़ेगा

इस मौके पर सीएम ने यह भी कहा कि मेरा सपना गरीब की गरीबी दूर करना नहीं है, हर गरीब को अमीर बनाना है। मैं एक मजदूर को जानता हूं, मुश्किल से 4-5 हजार रुपए महीने कमाता है। उसका बेटा दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ते-पढ़ते इंजीनियरिंग में भर्ती हो गया। अब उस घर की आमदनी लाखों में होगी। जब मेरे देश में हर बच्चे को ऐसी शिक्षा मिलेगी, तब मेरा देश विश्वगुरु बनेगा। अगर भारत को दुनिया का नंबर वन राष्ट्र बनाना है तो 140 करोड़ लोगों को एक टीम की तरह रहना पड़ेगा।

also read; दिल्ली में 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हो सकता है आतंकी हमला; खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular