Friday, July 5, 2024
HomeDelhiIndependence Day: केजरीवाल की अपील- '14 अगस्त की शाम झंडे के साथ...

Independence Day: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम जनता से खासा अपील की। जिसमे उन्होने तिरंगा अभियान को लेकर लोगों से कहा कि 14 तारीख को तिरंगे के साथ राष्ट्रगान भी गाएं। 14 तारीख को हर हाथ में तिरंगा होगा। इस अभियान को लेकर दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि वो अपील करते हैं कि स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले शाम 5 बजे हर भारतवासी अपने हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाएं।

लोगों को बांटे जाएंगे 25 लाख तिरंगे

इसी के आगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहां कि दिल्ली में हम इसके लिए बड़े स्तर पर तिरंगा बांटेंगे, 25 लाख तिरंगे दिल्ली के लोगों को बांटे जाएंगे। इस मौके पर दिल्ली के स्कूल के बच्चों और गली-चौराहे पर लोगों को तिरंगा दिया जाएगा और हम सभी भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और नंबर 1 राष्ट्र बनाने का प्रण लेंगे।

सीएम अरविंद ने कहा 

इसके साथ ही सीएम ने कहा “आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर हमें याद रखना है जब तक हर बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं, हर भारतीय को अच्छा इलाज नहीं, हर घर को बिजली नहीं, हर महिला को सुरक्षा नहीं और हर बेरोजगार को रोजगार नहीं तब तक भारत दुनिया का नंबर 1 राष्ट्र नहीं बनेगा।” बता दें कि गुरुवार को दिल्ली सरकार का ‘सबसे बड़ा तिरंगा’ कार्यक्रम होने वाला था लेकिन इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया। इस कार्यक्रम को स्थगित करने की वजह बारिश की वजह से जलभराव था।

ये भी पढ़े: पतंगबाजी पर नहीं लगेगा बैन, हाईकोर्ट ने दायर याचिका की खारिज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular