होम / Independence Day Traffic Advisory: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानिए आज किन मार्गों पर लगाया गया प्रतिबंध

Independence Day Traffic Advisory: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानिए आज किन मार्गों पर लगाया गया प्रतिबंध

• LAST UPDATED : August 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Independence Day Traffic Advisory: दिल्ली में बड़े धुमधाम से स्वतंत्रता दिवस का समारोह मानाया जाता है। स्वतंत्रता दिवस  के मौके पर आज 13 अगस्त रविवार को फुल ड्रेस रिहर्सल जारी होगी। फुल ड्रेस रिहर्सल के वजह से दिल्ली के कई रास्तों को बंद रखा जाएगा। दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि दिल्ली के कई इलाके बंद रहेंने, तो कुछ इलाकें खुले रहेंगे। दिल्ली पुलिस शनिवार को यातायात चलाने को ट्रैफिक एडवाइजरी को जारी किया है।

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

बता दे कि दिल्ली के जिन मार्गों में प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और इसकी लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड दिल्ली के आम लोगों के लिए बंद रहेगा। दिल्ली पुलिस के अनुसार यह एडवाइजरी आज यानी रविवार को सुबह 4 बजे से लेकर सुबह के 11 बजे तक जारी तक जारी किया गया है।

वाहनों के लिए पार्किंग मार्ग

बता दे कि दिल्ली में जिन वाहनों पर यह रोक नहीं लगाया गया है उनमें सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड, और निजामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास के माध्यम से आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक बाहरी रिंग रोड शामिल है।

आवाजाही पर लगा प्रतिबंध

बते दे कि नॉथ दिल्ली से साउथ दिल्ली जाने के लिए आप अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड के वैकल्पिक मार्गों का इस्तमाल कर सकते है। तो वहीं अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड के वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। बता दे कि दिल्ली का शांति वन की ओर पुराना लोहे का पुल और गीता कॉलोनी पुल को बंद रखा जाएगा।

बसों के लिए जारी किया एडवाइजरी

बता दे कि 12 अगस्त से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन और वजीराबाद पुलों के बीच वाहनों पर रोक लगा दिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा संचालित बसों सहित सिटी बसें रिंग रोड पर 12 अगस्त से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक आईएसबीटी से एनएच-24 (एनएच-9)/एनएच टी-पॉइंट के बीच नहीं चलेंगी। उन्हें वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़े:Delhi Today’s Weather Update: दिल्ली के लोगों को सता रही है उमस वाली गर्मी, जानिए IMD की आज के मौसम की अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox