Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsINDIA गठबंधन की बैठक…लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बनाई 5 मेंबर्स...

INDIA गठबंधन की बैठक…लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बनाई 5 मेंबर्स की नेशनल एलायंस कमेटी

India News(इंडिया न्यूज़),Congress Alliance Committee: INDIA गठबंधन की चौथी बैठक आज दिल्ली के अशोका होटल में जारी है। बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए सीट के बंटवारे समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, जदयू नेता नीतीश कुमार, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस बैठक में शामिल हुए है। मालूम हो, इस गठबंधन की पहली तीन बैठकें क्रमश: पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हुई थीं।

मुकुल वासनिक बने कमेटी संयोजक

वहीँ, इस बैठक से पहले कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 5 मेंबर्स की नेशनल एलायंस कमेटी बनाई है। इस कमिटी में अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश इसके मेंबर्स हैं। वहीं मुकुल वासनिक को कमेटी का संयोजक बनाया गया है।

सीट शेयरिंग पर बातचीत के लिए बनाई गई कमेटी

मालूम हो, अशोक गहलोत और भूपेश बघेल को ऐसे समय में कमेटी में शामिल किया गया है। जब हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। बता दें, दोनो ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी। ऐसे में दोनों नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका दिए जाने की चर्चा चल रही थी।

ALSO READ : IPL Auction Live :IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क, 24.75 करोड़ में बिके

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular