होम / India News(इंडिया न्यूज़) ODI Series: वनडे सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर, पाकिस्तान बना ODI में नंबर 1, एशिया कप से पहले दिखाया दम

India News(इंडिया न्यूज़) ODI Series: वनडे सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर, पाकिस्तान बना ODI में नंबर 1, एशिया कप से पहले दिखाया दम

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) ODI Series: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद एक बार फिर वनडे क्रिकेट में नंबर 1 की पोजिशन हासिल कर ली है।पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी। पहले वनडे में पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी के दम पर 142 रनों से जीत दर्ज की थी। दूसरा मैच रोमांचक रहा, जिसमें पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में 1 विकेट से जीत दर्ज की।

जीत नहीं दिला पाए मुजीब उर रहमान

पाकिस्तान के खिलाफ 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। दूसरे वनडे में 151 रनों की पारी खेलने वाले रहमानउल्ला गुरबाज सिर्फ 5 रन ही बना पाए। वहीं इब्राहिम जादरान तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। हालांकि निचले क्रम में मुजीब उर रहमान ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। मुजीब उर रहमान ने 26 गेंदों में अर्धशतक बनाया, लेकिन पाकिस्तान ने अंततः अफगानिस्तान को 59 रनों से हराया। इस तरह पाकिस्तानी टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया।

तीसरे मैच का सार

बल्लेबाजी में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेली। बाबर 86 गेंद में 60 रन बनाकर आउट हुए जबकि रिजवान ने 79 गेंद में 67 रनों की पारी खेली। इसके अलावा आगा सलमान ने 38 और मोहम्मद नवाज ने भी 30 रनों की पारी खेली। टॉप ऑर्डर में फखर जमां ने 27 रनों का योगदान दिया जबकि इमाम उल हक सिर्फ 13 रन ही बना सके। पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के खेल में 268 रन का स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान बना ODI में नंबर 1

पाकिस्तान ने पिछले एक साल में वनडे प्रारूप में दबदबा बनाया है। 2022 में, उन्होंने पहले घर पर वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया। फिर उसके बाद नीदरलैंड को बाहर 3-0 से हराया। उन्होंने जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में 2-1 से सीरीज जीती। न्यूजीलैंड ने फिर अप्रैल में पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए वापसी की। पाकिस्तान ने वो सीरीज भी 4-1 से जीत ली। अब 3-0 से सीरीज जीत ने उन्हें वनडे रैंकिंग में नंबर 1 की पोजिशन दिला दी है। अभी पहले पायदान पर पाकिस्तान, दूसरे ऑस्ट्रेलिया और वनडे में तीसरे पर भारत है। बता दें कि 30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज होने वाला है जिसमें पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसे भी पढ़े:Dengue Patient Platelet: डेंगू में प्लेटलेट्स की कमी से है परेशान,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox