Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIndian Air Force: एयरफोर्स के जांबाजों ने जीता दिल, डॉक्टरों को एयरलिफ्ट...

Indian Air Force: एयरफोर्स के जांबाजों ने जीता दिल, डॉक्टरों को एयरलिफ्ट कर पूर्व सैनिक की बचाई जान

India News(इंडिया न्यूज़), Indian Air Force: भारतीय वायुसेना ने पूर्व सैनिक की जान बचाने के लिए डॉक्टरों की एक टीम को एयरलिफ्ट किया। भारतीय वायुसेना देश और देशवासियों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती है। ऐसे में एक बार फिर भारतीय वायुसेना का पराक्रम सामने आया है। दरअसल, शुक्रवार को वायुसेना के अधिकारियों ने बिना समय बर्बाद किए तुरंत आर्मी अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम को पुणे से दिल्ली भेजा, जिससे एक पूर्व सैनिक की जान बचाई जा सकी।

भारतीय वायुसेना ने किया एयरलिफ्ट

भारतीय वायुसेना ने अपने डोर्नियर विमान की मदद से पूर्व सैनिक की जान बचाने के लिए लिवर ट्रांसप्लांट करने वाले डॉक्टरों की टीम को एयरलिफ्ट कर लिया है। उन्होंने पुणे से डॉक्टरों की एक टीम दिल्ली भेजी। वायुसेना की तत्परता से मरीज की जान बच गई।

मरीज की जान बच गई (Indian Air Force)

भारतीय वायुसेना ने कहा कि 23 फरवरी की रात को उन्हें सूचना मिली थी कि डॉक्टरों की एक टीम को पुणे से एयरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाना है। डॉक्टरों के पास एक लिवर होता है, जिसकी मदद से मरीज का लिवर ट्रांसप्लांट करना होता है। इसके बाद वायुसेना ने एयरलिफ्ट के लिए डोर्नियर विमान को चुना। वायुसेना ने कहा कि ट्रांसप्लांट सर्जरी से मरीज की जान बचाई जा सकती है। आपको बता दें कि आर्मी हॉस्पिटल को रिसर्च एंड रेफरल के नाम से भी जाना जाता है, जो दिल्ली कैंट में स्थित है। इस अस्पताल में सशस्त्र बल के जवानों और उनके परिवार के सदस्यों का इलाज किया जाता है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular