Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiIndian Railway: गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा,...

Indian Railway:

Indian Railway: अगर आप ट्रेन से सफर करते है तो ये खबर आप जरूर पढि़ए। आपको बता दे दिल्ली के सभी स्टेशनों पर चार दिनों तक लोडिंग अनलोडिंग बंद कर दी गई है। दरअसल ऐसा 26 जनवरी को देखते हुए किया गया है। रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसमें दिल्ली क्षेत्र के नई दिल्ली, दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनन्द विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली शामिल हैं। इन स्टेशनों पर सभी प्रकार के पार्सल लेनदेन पर अस्थाई प्रतिबंध लगाया गया है।

रेलवे ने इतने समय तक लगाया प्रतिबंध 

आपको बता दे रेलवे के मुताबिक, दिनांक 23.01.2023 से 26.01.2023 तक अस्थाई प्रतिबंध लगाए गए हैं। पार्सल गोदाम और प्लेटफॉर्म पार्सल पैकेज/पैकिंग से मुक्त रहेंगे। इसके अलावा सभी उपरोक्त स्टेशनों पर लीज्ड एसएलआर और वीपी सहित आने और जाने वाले पार्सल ट्रैफिक दोनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। केवल यात्री डिब्बों में व्यक्तिगत सामान की अनुमति दी जा सकती है। इसी के साथ सभी व्यावसायिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पंजीकृत समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति दी जाएगी।

रेलवे के मुताबिक, यह प्रतिबंध दिल्ली क्षेत्र के स्टेशनों से चलने वाली ट्रेनों में सभी प्रकार के पार्सल लेनदेन पर लागू है। यह दिल्ली क्षेत्र में लोडिंग / अनलोडिंग के लिए स्टॉपेज वाले अन्य डिवीजनों / क्षेत्रों से गुजरने वाली ट्रेनों पर भी लागू होगा।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में शुरू होने वाला है बारिश का दौर, मौसम विभाग ने दिया अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular