Monday, July 8, 2024
HomeDelhiIndian Railways: बिहार, दिल्ली और यूपी के बीच चलने वाली 6 ट्रेनें तीन...

Indian Railways: बिहार, दिल्ली और यूपी के बीच चलने वाली 6 ट्रेनें तीन महीने के लिए रद्द, देखें लिस्ट

India News(इंडिया न्यूज़), Indian Railways: रेलवे ने बिहार के विभिन्न शहरों से दिल्ली और उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाली 6 ट्रेनों को अगले तीन महीने के लिए रद्द कर दिया है। ऐसे में यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रद्द होने वाली ट्रेनों में कटिहार दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस और सीतामढी आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन शामिल हैं। रेलवे के मुताबिक कोहरे के कारण उत्तर बिहार की कई ट्रेनों को अगले महीने यानी दिसंबर से अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।

कोहरे के कारण ट्रेनों परेशानी

सर्दी के मौसम में कोहरे के कारण ट्रेनों के परिचालन में परेशानी होती है। इससे ट्रेनों का परिचालन समय पर नहीं हो पा रहा है। हर साल सर्दी के मौसम में रेलवे कुछ ट्रेनों को अस्थायी तौर पर रद्द कर देता है। इस साल भी कुछ ट्रेनें बंद की गई हैं। इनमें मुजफ्फरपुर जंक्शन से गुजरने वाली छह ट्रेनें शामिल हैं। बताया गया है कि मुजफ्फरपुर-प्रयागराज रामबाग पंचम साप्ताहिक ट्रेन की 26 फेरे 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द रहेंगी। जबकि प्रयागराज रामबाग मुजफ्फरपुर 26 फेरे 4 दिसंबर से 28 फरवरी तक नहीं चलेंगी। 7 दिसंबर से 29 फरवरी तक अलग-अलग तिथियों में कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस की 13 फेरे रद्द रहेंगी।

चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन भी रद्द

इसके अलावा दिल्ली-कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन 8 दिसंबर से 1 मार्च तक अलग-अलग तारीखों में 13 फेरे नहीं लगाएगी। सीतामढी-आनंद विहार एक्सप्रेस 3 दिसंबर से 2 मार्च तक 91 फेरे रद्द करेगी। आनंद विहार-सीतामढ़ी 91 फेरे लगाएगी। 1 दिसंबर से 29 फरवरी तक नहीं चलेगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular