Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiIndian Railways: रेलवे ने आज कई ट्रेनें कैंसल, यात्रा पर निकलने से...

Indian Railways: रेलवे ने आज कई ट्रेनें कैंसल, यात्रा पर निकलने से पहले जरूर चेक करें लिस्ट

India News(इंडिया न्यूज़), Indian Railways: भारतीय रेल आम लोगों के जीवन का अहम हिस्सा है। हर दिन बड़ी संख्या में लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं। ऐसे में रेलवे भी यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लगातार प्रयास करता रहता है। कई बार विभिन्न कारणों से रेलवे को कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ती हैं। इससे यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है, लेकिन वे इसकी जानकारी अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए देते हैं। आज भी उत्तर से उत्तर-पश्चिम तक कई जोन के रेलवे ने ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द (Indian Railways)

उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रद्द की गई ट्रेन की जानकारी देते हुए कहा है कि तकनीकी कार्य के कारण रेल यातायात प्रभावित होने वाला है। इस कारण ट्रेन संख्या 14821 जोधपुर-साबरमती-जोधपुर 16 दिसंबर से 8 जनवरी के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।

ट्रेन संख्या 14822 साबरमती-जोधपुर 17 दिसंबर से 9 जनवरी के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। इसके अलावा विकास कार्यों के कारण वाराणसी सिटी-जोधपुर रूट भी प्रभावित रहेगा। लखनऊ मंडल के शागंज-बिलवाई-तुलसीनगर स्टेशनों पर ट्रैक दोहरीकरण के काम के चलते यह पूरा रूट प्रभावित होने वाला है। ट्रेन संख्या 14858 वाराणसी सिटी-जोधपुर ट्रेन को 16 दिसंबर को डायवर्ट किया गया है।

उत्तर रेलवे ने इन ट्रेनों को किया रद्द 

लखनऊ मंडल के बाराबंकी-अयोध्या कैंट-शाहगंज-जफराबाद सेक्शन में ट्रैक दोहरीकरण कार्य के चलते कई ट्रेनों को एक महीने के लिए रद्द या डायवर्ट किया गया है। 16 दिसंबर को रद्द की गई ट्रेनों में 15113/14 गोमती नगर-छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, (11124) बरौनी-ग्वालियर मेल, (15053) छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस, (15084) फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस, (14650) अमृतसर-जयनगर सरयू यमुना शामिल हैं। एक्सप्रेस, 15115 छपरा-दिल्ली लोकनायक एक्सप्रेस शामिल है। ऐसे में अगर आपका इन ट्रेनों में रिजर्वेशन है तो यात्रा पर निकलने से पहले यह लिस्ट जरूर चेक कर लें। इसके अलावा रेलवे ने इस रूट पर कई ट्रेनों के रूट अगले एक महीने के लिए बदल दिए हैं या आंशिक रूप से रद्द कर दिए हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular