Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIndian Railways: नई दिल्ली से इंदौर और अंबेडकर नगर के लिए...

India News(इंडिया न्यूज़)Indian Railways: यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दिल्ली से इंदौर और डॉ. अंबेडकर नगर स्टेशन के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। नई दिल्ली से इंदौर के बीच चलने वाली ट्रेन रास्ते में देवास, उज्जैन, नागदा, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर जंक्शन और मथुरा स्टेशन पर रूकेगी। इसके अलावा रेलवे ने दो ट्रेनों को एकमा और दो को राजापट्टी स्टेशन पर रोकने की अनुमति दिया है। रेलगाड़ी संख्या 09332 नई दिल्ली-इंदौर सुपरफास्ट स्पेशल 22 अगस्त को सुबह 7:30 बजे चलेगी और रात 8:15 बजे इंदौर पहुंचेगी। इसके अलावा रेलगाड़ी संख्या 09333/09334 डॉ.अंबेडकर नगर-नई दिल्ली-डॉ. अंबेडकर नगर सुपरफास्ट स्पेशल को भी चलाने का फैसला लिया गया है।

कौन सी ट्रेंने होंगी दिल्ली से रवाना

रेलगाड़ी संख्या 09333 डॉ. अंबेडकर नगर-नई दिल्ली सुपरफास्ट स्पेशल 22 अगस्त से चलाने का ऐलान किया गया है। बता दे कि यह रेलगाड़ी डॉ. अंबेडकर नगर से दोपहर 3:30 बजे चलकर अगले दिन सुबह 5 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी। अगले दिन रेलगाड़ी संख्या 09334 नई दिल्ली- डॉ.अंबेडकर नगर सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी 23 अगस्त को सुबह 7:30 बजे चलकर उसी दिन रात के 8:15 बजे डॉ.अंबेडकर नगर पहुंच जाएगी। रास्ते में यह ट्रेंन इंदौर, उज्जैन, नागदा, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर और मथुरा जंक्शन स्टेशनों पर रूकेगी।

रेलगाड़ी संख्या 14617 बनमंखी-अमृतसर एक्सप्रेस, रेलगाड़ी संख्या 15203 बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस और रेलगाड़ी 15204 लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस को एकमा स्टेशन पर 9 सितंबर से रोकने का फैसला किया है। इसके अलावा ट्रेंन संख्या 15113/15114 गोमती नगर-छपरा कचहरी एक्सप्रेस राजापट्टी स्टेशन पर रूकेगी।

आईआरसीटीसी ने किया टूर प्लान का लॉन्च

खानपान एवं पर्यटन निगम ने एमैजिंग अंडमान नाम से एक टूर पैकेज ऐलान किया है जिसमें आप पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक, नील आइलैंड, रॉस आइलैंड, नॉर्थ बे जैसी जगहों को करीब से देख सकते है। 5 रात और 6 दिन का यह सफर 27 सितंबर से शुरू किया जाएगा। घुमने का शौक रखते है तो रेलवे के टूर पैकेज में आप अंडमान और निकोबार की सैर कर सकते है, तो इस ट्रीप पर जा सकते है। बता दे कि यह एक फ्लाइट पैकेज होगा जिसमें आपको दिल्ली से पोर्ट ब्लेयर जाने और आने दोनों का टिकट मिलेगा।

आईआरसीटीसी नार्थ जोन के ज्वाइंट महाप्रबंधक विजय कुमार ने बताया कि देश और विदेश की कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन के लिए टूर पैकेज के साथ ही अंडमान टूर को खासतौर पर तैयार किया जा रहा है। आप अकेले के लिए बुकिंग कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति 79,900 रुपये खर्च करने होंगे। साथ में बच्चा है तो बेड सहित बुकिंग के लिए प्रति बच्चे 52,600 खर्च करने होंगे। बिना बेड की बुकिंग के लिए प्रति बच्चा 48,850 खर्च लगेंगे। वहीं, दो लोगों की बुकिंग के लिए प्रति व्यक्ति 61,800 रुपये खर्च करने होंगे। तीन लोगों की बुकिंग के लिए प्रति व्यक्ति 60,100 खर्च करने होंगे।

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular