Thursday, November 30, 2023
HomeDelhiIndian Railways: पूरी होगी दिल्ली-NCR के लोगों की सालों पुरानी इच्छा, नई...

India News(इंडिया न्यूज़), Indian Railways: दिल्ली-एनसीआर, यूपी में रहने वाले लोगों की वर्षों पुरानी इच्छा पूरी होने वाली है। जी हां, अब दिल्ली और इसके आसपास रहने वाले लोग नई रेल सेवा का लाभ उठा सकेंगे। दिल्ली समेत यूपी और उत्तराखंड के इन शहरों के बीच आज यानी 28 अक्टूबर से नई ट्रेन का संचालन शुरू होने जा रहा है। ट्रेन के संचालन की तैयारी भारतीय रेलवे ने पूरी कर ली है।

दिल्ली से कोटद्वार तक जाएगी ट्रेन

दिल्ली से कोटद्वार तक रेल सेवा की बहुप्रतीक्षित मांग आज शनिवार से पूरी होने जा रही है। रेलवे की ओर से कोटद्वार और आनंद विहार टर्मिनल के बीच नई ट्रेन सेवा आज 28 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इसके लिए दिल्ली से ट्रेन पावर और 10 कोच नजीबाबाद रेलवे स्टेशन को उपलब्ध करा दिए गए हैं। रेलवे ने आनंद विहार से कोटद्वार के लिए ट्रेन संख्या 14089 और कोटद्वार से दिल्ली के लिए 14090 जारी की है। नई ट्रेन में एक एसी कोच, चार स्लीपर कोच, आज उद्घाटन पर ही कोटद्वार से नई ट्रेन पांच बजे चलेगी।

सीएम पुष्कर सिंह धामी दिखाएंगे हरी झंडी

यह जानकारी देते हुए स्टेशन अधीक्षक कमल नेगी ने बताया कि उद्घाटन अवसर पर ट्रेन को कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना किया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ट्रेन को सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाएंगे, जबकि उद्घाटन समारोह में राज्य विधानसभा अध्यक्ष ऋतुखंडुरी भूषण, सांसद राज्यसभा अनिल बलूनी और तीरथ सिंह रावत और मेयर हेमलता नेगी मौजूद रहेंगे।

जानें समय

यह ट्रेन प्रतिदिन कोटद्वार से रात 10 बजे प्रस्थान कर सनेह रोड, नजीबाबाद, लक्सर, रूड़की, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए सुबह 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। यह आनंद विहार टर्मिनल से रात 09:45 बजे प्रस्थान करेगी और सुबह 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी। नजीबाबाद स्टेशन से बिजनौरवासियों को देवबंद, मुजफ्फरनगर और मेरठ के लिए पहली सीधी ट्रेन मिलेगी।

आज से चार ट्रेनें रद्द, आठ रूट बदले हुए चलेंगी

रेलवे ने मुरादाबाद मंडल के मतलबपुर स्टेशन पर प्री और नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए 28 से 31 अक्टूबर तक ब्लॉक लिया है। ब्लॉक में मुरादाबाद, सहारनपुर और ऋषिकेश, चंदौसी के बीच अप और डाउन पैसेंजर ट्रेनें चार दिन तक रद्द रहेंगी। इसके साथ ही इस दौरान आठ ट्रेनें अपना रूट बदलकर चलेंगी।

इसे भी पढ़े: Banke Bihari Temple: शरद पूर्णिमा पर बांके बिहारी में बदला दर्शन…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular