होम / IndiaVsNewZealand: सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, विराट और अय्यर के शतक के बाद शमी ने झटके 7 विकेट

IndiaVsNewZealand: सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, विराट और अय्यर के शतक के बाद शमी ने झटके 7 विकेट

• LAST UPDATED : November 15, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), IndiaVsNewZealand: भारत 2023 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने बेखौफ होकर बल्लेबाजी की। भारत ने पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य दिया था।

भारत की पारी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने बेखौफ होकर बल्लेबाजी की। भारत ने पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य दिया था। भारत की ओर से विराट कोहली ने 117 रन और श्रेयस अय्यर ने 105 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 47 रन और शुभमन गिल ने 66 गेंदों में 80 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई।

फाइनल में भारत

वनडे वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मेजबान भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया है। दोनों टीमें चार साल बाद एक बार फिर सेमीफाइनल में आमने-सामने थीं। इस बार भारत ने पिछली हार का बदला ले लिया। अब भारतीय टीम 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल खेलेगी। भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और चार विकेट खोकर 397 रन बनाए। जवाब में कीवी टीम सभी विकेट खोकर 327 रन ही बना सकी।

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox