Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhi'NPS कर्मचारियों के साथ अन्याय' ; ओल्ड पेंशन स्कीम के समर्थन में...
India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पुरानी पेंशन स्कीम का समर्थन किया है। बता दें, नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के अध्यक्ष विजय कुमार बंधु की मांग का उन्होंने समर्थन दिया है। केजरीवाल ने कहा कि हम कर्मचारियों की पुरानी स्कीम को बहाल करने की मांग का पूरजोर समर्थन करते हैं। नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के साथ अन्याय है। उन्होंने इसके आगे कहा है कि हमने पुरानी पेंशन स्कीम को पंजाब में लागू किया है, इसे दिल्ली के कर्मचारियों के लिए लागू करने के लिए हमने पत्र लिखा है। कुछ अन्य गैर भाजपा शासित राज्यों की सरकारों ने भी पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया है।

नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन के अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कही यह बात

बता दें, नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा है कि हम लगातार देश के कोने-कोने में पुरानी पेंशन को लागू करने की मांग कर रहे हैं। हमें पुरानी पेंशन स्कीम मिलनी चाहिए। विजय कुमार ने यह भी कहा है कि अपने संघर्षों के दम पर हमने कई राज्यों में पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करा लिया है। हमारी पूरी टीम का मानना है कि अगर केंद्र सरकार यह कर दे तो राज्यों-राज्यों का काम खत्म हो जाएगा। इसी मांग को लेकर हम दिल्ली के राम लीला मैदान में आए हैं।

कल रामलीला मैदान में उठी ओल्ड पेंशन लागु करने की मांग

मालूम हो, बीते रविवार को पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कर्मचारियों ने दिल्ली में प्रदर्शन किया। बीते एक अक्टूबर को देश के कोने -कोने से आये कर्मचारियों ने इस मांग को लेकर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान रामलीला मैदान में कई राज्यों के सरकारी कर्मचारी पहुंचे। उन्होंने पुरानी पेंशन स्कीम के समर्थन में नारे भी लगाए।

also raed ; राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से हिट एंड रन का मामला आया सामने ; सड़क किनारे सो रहे युवक को कार चालक ने कुचला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular