होम / Instructions For Investigation By Making SIT : फरीदाबाद में दुराचार मामले में पुलिस कमिश्नर को एसआईटी बनाकर दिए जांच के निर्देश

Instructions For Investigation By Making SIT : फरीदाबाद में दुराचार मामले में पुलिस कमिश्नर को एसआईटी बनाकर दिए जांच के निर्देश

• LAST UPDATED : April 9, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Instructions For Investigation By Making SIT : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अम्बाला में प्रदेशभर से आए लगभग एक हजार लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। उनके आवास पर फरियादियों की लंबी कतारें लगी रही।

गृह मंत्री को सिरसा से आए फरियादी ने कहा कि सिरसा का प्रशासन उसकी शिकायत नहीं सुनता, इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने फरियादी से कहा कि सब सुनेंगे, अनिल विज बैठा है कार्रवाई करने के लिए। इसी प्रकार, जगाधरी से आए व्यक्ति ने शिकायत देते हुए कार्रवाई नहीं होने की बात कही, गृह मंत्री श्री विज ने फरियादी को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए कहा कि अनिल विज बैठा है लोगों की परेशानी दूर करने के लिए, चिंता मत करो, कार्रवाई होगी। जनसुनवाई के दौरान फरीदाबाद में दुराचार मामले में गृह मंत्री ने एसआईटी बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

कबूतरबाजी मामले के भी जांच के दिए आदेश Instructions For Investigation By Making SIT

Instructions For Investigation By Making SIT

इसी तरह, कैथल में कबूतरबाजी मामले में भी उन्होंने एसआईटी गठित करने को कहा। इसी प्रकार, सिरसा में दर्ज ठगी मामले में भी उन्होंने एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसी तरह अलग-अलग मामलों पर सुनवाई करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कुरुक्षेत्र से आई एक शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके पति को पुलिस ने गलत केस में फंसाया और उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने डीजीपी को एसआईटी बनाकर मामले में छानबीन के निर्देश दिए। करनाल से आईं एक पीड़िता ने गृह मंत्री को बताया कि उसके पति व ससुराल पक्ष ने विवाह के बाद उसे प्रताड़ित किया और उसका पति विदेश भाग गया। अब उसे ससुराल पक्ष ने घर से निकाल दिया। मामले में गृह मंत्री श्री विज ने एसपी करनाल को केस दर्ज कर जांच के निर्देश दिए।

धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई करने के दिए निर्देश

Instructions For Investigation By Making SIT

झज्जर निवासी महिला ने प्रापर्टी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने एसपी झज्जर को कार्रवाई के निर्देश दिए। तोशाम निवासी ने अपने बेटे की हत्या मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिस पर गृह मंत्री ने एसपी भिवानी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

आस्ट्रेलिया से आए एनआरआई ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पेश होते हुए यमुनानगर जिले में उसके साथ हुई जमीनी धोखाधड़ी एवं जान से मारने की धमकी देने की शिकायत गृह मंत्री को दी। गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल निवासी ने स्वयं के साथ विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी मामले की शिकायत की जिस पर गृह मंत्री ने एसपी कैथल को मामले की जांच के निर्देश दिए।

कमेटी गठित कर कार्रवाई करने के निर्देश

पानीपत निवासी ने धोखाधड़ी से मकान पर कब्जा करने की शिकायत दी, गृह मंत्री ने मामले में एसपी पानीपत को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, पानीपत निवासी द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने एवं दर्ज मामले में कार्रवाई की मांग की। इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने डीसी पानीपत को जांच कमेटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए । (Instructions For Investigation By Making SIT)

Also Read : Fire In DTC Moving Bus : दिल्ली में डीटीसी की चलती बस में लगी आग, दो दुकान भी हुए प्रभावित

Also Read : India’s First World Peace Center : हरियाणा सरकार ने अहिंसा विश्व भारती संस्था को भूखंड आबंटित कियाhttps://indianewsdelhi.com/delhi/indias-first-world-peace-center/

Also Read : The Fire Broke Out in The Bag Kept in The Coach of The Train ट्रेन के कोच में रखे बैग में आग लगने से मची अफरा तफरीhttps://indianewsdelhi.com/delhi/the-fire-broke-out-in-the-bag-kept-in-the-coach-of-the-train/

READ MORE :Traffic Disrupted Due to Road Collapse Near Bus Stand बस अड्डे के पास सड़क धंसने से ट्रैफिक हुई बाधित

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox