Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiInterim budget 2024 : ये बजट मजबूत भविष्य की गारंटी... अंतरिम बजट...

Interim budget : ये बजट मजबूत भविष्य की गारंटी... अंतरिम बजट पर बोले पीएम मोदी

India News (इंडिया न्यूज़) Interim budget 2024 : आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance minister Nirmala Sitharaman) देश का अंतरिम बजट (Interim Budget 2024) पेश की हैं। अंतरिम बजट इसलिए क्योंकि कुछ महीनों बाद देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। हालांकि, इसके बावजूद लोगों को इस मिनी बजट से काफी उम्मीदें हैं।

इतना ही नहीं, अगर इस बार भी 2019 के अंतरिम बजट की तरह नौकरीपेशा लोगों के लिए टैक्स छूट की घोषणा की जाती है, तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। हर साल की तरह इस साल भी पीएम मोदी ने बजट के बाद सम्बोधित किया। जिसमे उन्होंने कहा कि इस बजट से युवा, महिला, किसान और गरीबों को फायदा होगा।

सूर्योदय योजना से गरीबों और मध्यम वर्ग को फायदा (Union budget)

दरअसल, आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का अंतरिम बजट (Interim Budget 2024) पेश की हैं। जिसके बाद ने इस बजट पर बात कि बता दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले खुद सोशल मीडिया पलटफोर्म एक्स पर पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि इस योजना से भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”आज अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा संकल्प और मजबूत हुआ है कि भारत के लोगों के घर की छत पर अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो। उन्होंने आगे लिखा कि अयोध्या से लौटने के बाद पहली बार मैंने निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” शुरू करेगी। इससे न केवल गरीबों और मध्यम वर्ग का बिजली बिल कम होगा, बल्कि भारत आत्मनिर्भर भी बनेगा।

अंतरिम बजट पर पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट से युवा, महिला, किसान और गरीबों को फायदा होगा। पीएम ने आगे कहा कि ये बजट मजबूत भविष्य की गारंटी है। उन्होंने आगे कहा कि यह देश के ​भविष्य के निर्माण का बजट, इसमें विश्वास का समावेश है।

एक करोड़ घरों की छतों पर लगेगा सोलर पैनल

अंतरिम बजट पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा किवित्त मंत्री ने कहा कि देश में एक करोड़ घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे। लोगों को 300 यूनिट सोलर बिजली मुफ्त मिलेगी। यह योजना ” अयोध्या में श्री राम मंदिर” के अभिषेक के ऐतिहासिक दिन पर प्रधान मंत्री के संकल्प का पालन करती है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular