होम / दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपित अंसार की संपत्तियों की जांच के लिए ईडी को लिखा पत्र

दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपित अंसार की संपत्तियों की जांच के लिए ईडी को लिखा पत्र

• LAST UPDATED : April 24, 2022
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली। Investigate the Properties of Ansar, the main accused of Jahangirpuri Violence जहांगीरपुरी हिंसा मामले ने पूरे देश में एक बार फिर दिल्ली का नाम खराब किया है। इससे पहले हुए दंगों को अभी लोग भूल भी नहीं पाए थे कि हनुमान जन्मोत्सव के दौरान जहांगीरपुरी में हुई पत्थरबाजी ने एक बार फिर माहौल को खराब कर दिया। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम इस मामले में छानबीन कर रही है। मुख्य आरोपित अंसार को केंद्र में रखकर जांच की जा रही है।

अंसार पर नकली नोटों की तस्करी की आशंका

अंसार की करोड़ों की संपत्ति को देख कर पुलिस इस बात की भी आशंका जता रही है कि अंसार नकली भारतीय नोटों की तस्करी से भी तो नहीं जुड़ा हुआ है क्योंकि बंगाल में जहां पर अंसार का घर वह नकली नोटों की तस्करी के लिए भी जाना जाता है। इन्हीं सब चीजों को ध्यान रख कर दिल्ली पुलिस ने अंसार के काले कारनामों द्वारा जुटाई गई संपत्ति की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा था।
अंसार सट्टा खिलाने के साथ ही नकली भारतीय नोटों के कारोबार से जुड़ा हुआ है। हालांकि दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि अभी इस मामले को लेकर जांच चल रही है कि जब तक जांच पूरी नहीं होती है कि तब इस मामले में कुछ बोलना जल्दबाजी होगी। जांच कर रही क्राइम टीम को आशंका है कि बैंक खातों में आई रकम कहीं न कहीं किसी संगठन आदि से जुड़ा है।
बैंक में एक दर्जन से अधिक खाते संचालित
छानबीन के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला है कि जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में मुख्य आरोपित अंसार एक दर्जन से अधिक बैंक खातों को संचालित कर रहा था। इन बैंक खातों में अधिकतर ऐसे बैंक खाते भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आए हैं जो अंसार के नाम पर नहीं हैं लेकिन उन बैंक खातों में पैसों की लेने देन अंसार ही करता है। इन बैंक खातों में करोड़ों में लेन देने की बात आई है।

छह अन्य संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ Investigate the Properties of Ansar, the main accused of Jahangirpuri Violence

Investigate the Properties of Ansar, the main accused of Jahangirpuri Violence

क्राइम ब्रांच ने हिंसा के मामले में छह अन्य संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। पुलिस को इन संदिग्धों की फुटेज घटनास्थल के आसपास की मिली है। इस कारण पुलिस यह जानना चाहती है कि इनका मौके पर पहुंचने का मकसद क्या था। यह सभी संदिग्ध दिल्ली व बंगाल से जुड़े हैं।
क्राइम ब्रांच की टीम ने बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के महिषादल इलाके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम असलम अली, असगर अली व मुख्तार अली हैं। ये तीनों एक ही परिवार के सदस्य हैं। दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की टीम महिषादल के कंचनपुर गांव पहुंची और तीनों को अपनी हिरासत में ले लिया।
जहांगीरपुरी हिंसा मामले में महिषादल व हल्दिया के रहने वाले आठ लोगों के नाम सामने आए हैं। इनमें से छह लोगों के बारे में काफी जानकारी मिल चुकी है। बाकी दो का पता लगाया जा रहा है। इसमें स्थानीय पुलिस की मदद ली जा रही है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox