Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIPL 2024: पंत की वापसी से दिल्ली हुई खतरनाक, मोहाली में कल...

IPL 2024: पंत की वापसी से दिल्ली हुई खतरनाक, मोहाली में कल पंजाब किंग्स से है मुकाबला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी। यह मैच मोहाली के मल्लानपुर में खेला जाएगा। यह स्टेडियम अभी बनकर तैयार हुआ है। इस मैच में सभी की निगाहें अनुभवी विकेटकीपर ऋषभ पंत पर होंगी, जो 14 महीने बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। पंत ने बहुत तेजी से रिकवरी की है। वह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलते नजर आ सकते हैं। पिछली बार डेविड वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछड़ गई थी. टीम 10 टीमों में 9वें नंबर पर रही। इस बार डीसी की कमान पंत के हाथों में होगी। जो अपने कमबैक सीजन को यादगार बनाना चाहेंगे।

पंत के कमबैक से दिल्ली हुई मजबूत

दिल्ली कैपिटल्स के पास अच्छे तेज गेंदबाज और आक्रामक बल्लेबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके डेविड वॉर्नर अच्छा प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना चाहेंगे। दिल्ली के पास पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, पंत और स्टब्स जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं जबकि गेंदबाजी की कमान एनरिक नॉर्सिया, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार पर होगी। स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और अक्षर पटेल संभालेंगे।

ये भी पढ़े: CSK: धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, जानिए कौन होगा नया…

धवन का फॉर्म होगा अहम

दिल्ली कैपिटल्स की तरह पंजाब किंग्स की टीम भी अब तक खिताब नहीं जीत पाई है। वह केवल एक बार फाइनल में पहुंची है जब 2014 में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने हराया था। इसके बाद 2019 से 2022 तक टीम लगातार चार सीजन छठे स्थान पर रही और 2023 में आठवें स्थान पर खिसक गई। शिखर धवन के रूप में पंजाब के पास एक ऐसा कप्तान है जो राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद भी अपनी उपयोगिता साबित करने के लिए बेताब है। सिकंदर रजा, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन और ऋषि धवन का फॉर्म अहम होगा। कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और नाथन एलिस गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

ये भी पढ़े: http://Arvind Kejriwal Arrested: नहीं थम रही CM केजरीवाल की मुश्किलें, गोवा कार्टेल पर सामने…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular