होम / IPU Admission 2023 : आईपीयू में बीटेक प्रोग्राम के स्पेशल स्पाट राउंड की काउंसलिंग आज से, जानें कैसे करेें आवेदन और क्या है आखिरी तारीख

IPU Admission 2023 : आईपीयू में बीटेक प्रोग्राम के स्पेशल स्पाट राउंड की काउंसलिंग आज से, जानें कैसे करेें आवेदन और क्या है आखिरी तारीख

• LAST UPDATED : September 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)IPU Admission 2023: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपीयू) के बीटेक में प्रवेश के लिए दूसरे स्पेशल स्पॉट राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है। गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ (आईपी) विश्वविद्यालय में बी.टेक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विशेष स्पॉट राउंड काउंसलिंग की प्रक्रिया मंगलवार (आज) से शुरू होगी। इस पाठ्यक्रम के लिए योग्य आवेदक 30 सितंबर तक 500 रुपये के परामर्श भागीदारी शुल्क के साथ ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

क्या है आखिरी तारीख

जिन आवेदकों ने अभी तक 1,500 रुपये आवेदन शुल्क और 1,000 रुपये काउंसलिंग भागीदारी शुल्क जमा नहीं किया है, वे भी 30 सितंबर तक जमा कर सकते हैं। इस राउंड का रिजल्ट 3 अक्टूबर को आएगा। सीट आवंटन के बाद 60 हजार रुपये आंशिक शैक्षणिक शुल्क 9 अक्टूबर तक जमा करना होगा। 10 अक्टूबर तक आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। प्रबंधन कोटे से प्रवेशित छात्र इस काउंसलिंग में भाग नहीं ले सकते।

इस वेबसाइट से लें जानकारी

ऐसा नहीं करने वाले छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है और वे दाखिले की दौड़ से भी बाहर हो सकते हैं. इन पाठ्यक्रमों और प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी विश्वविद्यालय की दोनों वेबसाइट https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in पर उपलब्ध है। छात्र इन वेबसाइट्स पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox