Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiISIS Module : NIA ने ISIS बल्लारी मॉड्यूल को किया विफल, 8...

ISIS Module : NIA ने ISIS बल्लारी मॉड्यूल को किया विफल, 8 आतंकवादी गिरफ्तार

India News (इंडिया न्यूज़), ISIS Module : सोमवार को सुबह-सुबह आईएसआईएस पर कार्रवाई करते हुए, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने चार राज्यों में 19 स्थानों पर छापेमारी की और प्रतिबंधित आतंकी संगठन के बल्लारी मॉड्यूल के आठ गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें उसका नेता मिनाज़ उर्फ ​​मोहम्मद सुलेमान भी शामिल था। इस प्रकार इस योजना को विफल कर दिया गया। आतंकी कृत्यों, विशेषकर आईईडी विस्फोटों को अंजाम देने का आरोप है।

इन 19 स्थानों पर छापेमारी

एनआईए की टीमों ने कर्नाटक के बल्लारी और बेंगलुरु में फैले 19 स्थानों पर छापेमारे की इसके आलावा महाराष्ट्र में अमरावती, मुंबई और पुणे, झारखंड में जमशेदपुर – बोकारो और दिल्ली में छापेमारे की।

छापे के दौरान गिरफ्तार किए गए आठ आईएसआईएस एजेंट प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस के आतंक और आतंक से संबंधित कृत्यों और गतिविधियों को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने में शामिल थे। वे मिनाज़ के नेतृत्व में काम कर रहे थे।

कई विस्फोटक सामान बरामद

इस छापेमारी में सल्फर, पोटेशियम नाइट्रेट, चारकोल, बारूद, चीनी और इथेनॉल जैसे विस्फोटक कच्चे माल, तेज धार वाले हथियार, बेहिसाब नकदी और आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ-साथ स्मार्टफोन और अन्य डिजिटल डिवाइस भी जब्त किए गए।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बल्लारी के मिनाज और सैयद समीर के रूप में की गई है, मुंबई से अनस इकबाल शेख, बेंगलुरु से मोहम्मद मुनीरुद्दीन, सैयद समीउल्लाह उर्फ सामी और मोहम्मद मुजम्मिल, दिल्ली से शायान रहमान उर्फ हुसैन और जमशेदपुर से मोहम्मद शाहबाज उर्फ जुल्फिकार उर्फ गुड्डु।

Also Read –

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular