होम / Israel Embassy Incident: इजरायली दूतावास मामले में जुटी NIA की टीम, जल्द उठेगा केस से पर्दा?

Israel Embassy Incident: इजरायली दूतावास मामले में जुटी NIA की टीम, जल्द उठेगा केस से पर्दा?

• LAST UPDATED : December 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Israel Embassy Incident: नई दिल्ली में इजराइल दूतावास के पास मंगलवार को विस्फोट हुआ। जिसके बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दूतावास ने घटना की पुष्टि की है। किसी के हताहत या घायल होने की कोई खबर नहीं है। दिल्ली पुलिस ने धमाके की जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध दिखे हैं। विस्फोट स्थल के पास से एक पत्र मिला है। साथ में एक झंडा भी बरामद हुआ। एक पेज के इस पत्र में इजराइल के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया गया है।

NIA कर रही है घटना की जांच

इजरायली दूतावास के पास हुए ब्लास्ट मामले में जांच एजेंसियों को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। जिसमें कई लोगों की आवाजाही नजर आ रही है। इनमें से कुछ लोग जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। घटना की जांच के लिए एनआईए की टीम मौके पर पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में 1 से 2 लोगों की हरकत संदिग्ध लग रही है। क्योंकि ब्लास्ट वाली जगह के आसपास दो लोगों को संदिग्ध हालात में देखा गया है। इस फुटेज में दिख रहे लोगों की तलाश में जांच टीमों ने आसपास के इलाकों के कई सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए हैं।

‘इजराइली दूतावास को लिखा पत्र’

पुलिस का कहना है कि एक धमकी भरा पत्र भी मिला है। यह पत्र इजराइली दूतावास को लिखा गया है, इसमें धमकी भरे शब्द हैं। पत्र अंग्रेजी में लिखा गया है। पत्र पर सर अल्लाह प्रतिरोध लिखा है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इजरायली दूतावास के उप राजदूत ओहद नकाश कयनार ने कहा कि दूतावास में राजनयिक और कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनकी सुरक्षा टीम दिल्ली पुलिस को जांच में सहयोग कर रही है। दूतावास के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हम इस विस्फोट को आतंकवादी गतिविधि मान रहे हैं।

29 जनवरी 2021 को भी धमाका हुआ था

29 जनवरी 2021 को इजरायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट हुआ था। पुलिस को मौके से कुछ बॉल-बेयरिंग मिले थे, जिनका इस्तेमाल बम बनाने में किया जाता था। इसके बाद इजरायली दूतावास को लेकर अलर्ट जारी किया गया। इजराइल और हमास के बीच चल रही लड़ाई के बीच किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

 

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox