Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiIsrael-Gaza war: नेतन्याहू ने खाई कसम, दुनिया देखेगी अब इजरायल का असली...

Israel-Gaza war: नेतन्याहू ने खाई कसम, दुनिया देखेगी अब इजरायल का असली रूप?

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Israel-Gaza war: इजराइल (Israel-Gaza war) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को गाजा युद्ध पर बयान देते हुए कहा कि जब तक हमास सभी बंधकों को मुक्त नहीं कर देता, तब तक कोई युद्धविराम संभव नहीं है। यह बयान उनकी सरकार की कठिन स्थिति को दर्शाता है क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थों के साथ काहिरा में युद्धविराम वार्ता को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रही है।

नेतन्याहू ने कहा, “इजरायल पर अंतरराष्ट्रीय दबाव डालने के बजाय हमास को अपनी स्थिति सख्त करने के लिए मजबूर करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय का दबाव होना चाहिए।”

सरेंडर नहीं करेगा इजरायल 

नेतन्याहू ने अपने मंत्रिमंडल को संबोधित करते हुए कहा, “हमास सीमा पार नीर ओज़ से अपहृत बंधकों को रिहा किए बिना हमारे लिए युद्धविराम तक पहुंचना संभव नहीं होगा।” इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया कि इजरायल समझौते के लिए तैयार है, लेकिन आत्मसमर्पण के लिए नहीं।

बयान का दायरा इस बार इजराइल की कार्रवाई को दर्शाता है, जब सेना ने शनिवार को गाजा में हमास द्वारा बंधक बनाए गए एक बंधक का शव बरामद किया था। इस तनातनी के बीच इजराइल और हमास के बीच बातचीत के दौर की भी तैयारी हो रही है।

इज़रायली (Israel-Gaza war) बलों ने इस्लामिक जिहाद चरमपंथियों द्वारा अगवा किए गए एक किसान का शव बरामद किया। इससे पहले, हमास के चरमपंथी दक्षिणी इज़राइल में घुस गए थे, जिसमें 1,200 से अधिक लोग मारे गए थे। इस हमले के बाद हमास ने इजरायली नागरिकों को बंधक बना लिया।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular