Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Metro New Project: मेट्रो से छतरपुर मंदिर तक पहुंचना होगा और...

Delhi Metro New Project:

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो से न केवल दफ्तर और कॉलेज ही नहीं, ब्लकि मंदिरों का भी दर्शन कर सकते हैं। दिल्ली मेट्रो जल्द ही छतरपुर मंदिर के बेहद नजदीक मेट्रो की कनेक्टिविटी देने जा रही है। दिल्ली मेट्रो फेज-4 तुगलकाबाद-एयरोसिटी कॉरिडोर पर जमीन से 19 मीटर नीचे भूमिगत मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाएगा जहां से लोग छतरपुर मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। आपको बता दें इससे पहले भी सैकड़ों यात्री अक्षरधाम, कालकाजी, हनुमान मंदिर, झंडेवाला, गौरीशंकर मंदिर, गुफा मंदिर और दिगंबर जैन मंदिर तक जाने के लिए रोजाना मेट्रो में सफर करते हैं।

2025 तक मिलेगा प्रोजक्ट

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) तुगलकाबाद-एयरोसिटी के बीच लगभग 23.88 किलोमीटर के दायरे में नए मेट्रो कॉरिडोर का निर्माण करेगा। इस कॉरिडोर का काम 20 फीसदी से अधिक पूरा हो चुका है और सितंबर 2025 तक इस लाइन पर मेट्रो दौड़ने लगेगी। इस कॉरिडोर पर 15 स्टेशन होगे जिसमे से 11 स्टेशन अंडरग्राउंड होगे जबकि 4 एलिवेटेड होंगे।

100 मीटर की दूरी पर होगा

इस मेट्रो स्टेशन के निर्माण से महज 100-150 मीटर की दूरी पर छत्तरपुर मंदिर होगा। इससे श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा। आपको बता दे इस मंदिर में रोजाना ही सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने पहुंचते हैं। इस मेट्रो स्टेशन के बनने से यात्रियों को सहूलियत होगी।

एयरपोर्ट पहुंचना होगा और भी आसान

इस कॉरिडोर पर मेट्रो स्टेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। इस लाइन पर मेट्रो सेवाएं शुरू होने से इग्नू, महरौली-बदरपुर और महिपालपुर-महरौली रोड तक पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा। आपको बता दें इस मेट्रो स्टेशन से फरीदाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए मेट्रो की सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular