Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Weather News: 22 से 25 मार्च तक बरसेंगे जोरों से बादल!...

Delhi Weather News:

Delhi Weather News: दिल्ली में पिछले दिनों जोरदार बारिश और ओलों ने लोगों को परेशान कर दिया है। इसी के साथ अब बीती रात भूकंप के झटके लगने से लोगों में डर बन गया है। आपको बता दे बारिश के कारण न केवल तापमान में कमी आई है, बल्कि लोगों ने अपना मिजाज भी बदल लिया है। इसी के साथ बता दे बादल छाने और नमी भरी हवा चलने के कारण से मौसम सुहाना हो गया है।

आपको बता दे अगर भारत मौसम विभाग की मानें तो कल बुधवार से दिल्ली-एनसीआर में फिर से बारिश के साथ हवाओं के आसार नजर आ रहे है। आईएमडी के मुताबिक 22 मार्च से लेकर 25 मार्च तक मौसम बदल सकता है। जिसके बाद बुधवार को अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस हो सकती है। इसकी के साथ बता दे हवा की गति 4 से 16 किलोमीटर हो सकती है।

जानकारी के लिए बता दे 21 मार्च को वेधधाला सफदरजंग में अधिकतम तापमान 5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 2 डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया। दरअसल कल मंगलवार को दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में सुबह से ही हल्के बादल छाए रहे। सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

बारिश के बाद प्रदूषण से मिलेगी मुक्ति

आपको बता दे मंगलवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह नौ बजे संतोषजनक श्रेणी में 81 दर्ज किया गया। बता दें कि शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 के बीच एक्यूआई को संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बेहद खराब तथा 401 और 500 के बीच एक्यूआई को गंभीर माना जाता है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली एनसीआर में महसूस किए भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर 6.6 रही तीव्रता

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular