Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiJAC Delhi Admission 2022: दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए...

JAC Delhi Admission 2022:

नई दिल्ली: इंजीनियरिंग और उससे संबंधित कोर्सेज में एडमिशन के लिए ज्वॉइंट एडमिशन काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। दिल्ली के पांच कॉलेजों में ये प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिन कैंडिडेट्स ने ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE Mains 2022) पास कर लिया है, वे बीटेक में एडमिशन (JAC B.Tech Counselling 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं। काउंसलिंग में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स के लिए आवश्यक है कि जेईई मेन्स परीक्षा पास के साथ-साथ बीटेक में एडमिशन के लिए वे बाकी अर्हताएं भी पूरी करते हों।

इस वेबसाइट से करें रजिस्ट्रेशन

दिल्ली के संस्थानों में ज्वॉइंट एडमिशन काउंसलिंग के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन (Joint Admission Counselling Registration 2022) करने हेतू कैंडिडेट्स को jacdelhi.admissions.nic.in वेबसाइट पर जाना होगा। आपके लिए ये भी जानना जरुरी है कि रजिस्ट्रेशन की ये प्रक्रिया शुरू हो गई है और 25 सितंबर 2022 तक ही चालू रहेगी। यानी अंतिम तिथि आने से पहले आप एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इतनी होगी रजिस्ट्रेशन फीस-

दिल्ली के इन कॉलेजों में इस साल 6,502 बीटेक और 90 बी.आर्क सीटों पर छात्रों का एडमिशन किया जाएगा। इसके साथ ही जेएसी दिल्ली बी.टेक काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 1500 रुपए देनी होगी। इसके साथ ही कैंडिडेट्स को ट्रांजेक्शन चार्जेस का भी भुगतान करना होगा।

काउंसलिंग में भाग लेने वाले संस्थानो के नाम

ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग लेने वाले संस्थानो के नाम हैं- दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (DTU), इंदिरा गांधी दिल्ली महिला तकनीकी विश्वविद्यालय (IGDTUW), इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IIITD), नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (NSUT) और दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय (DSEU)। इसके अलावा इस साल नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली जेएसी काउंसलिंग को कोऑर्डिनेट कर रही है।

ये भी पढ़ें: शराब की लत से परेशान बेटे ने पिता की बेलन से पीट-पीटकर ली जान, शरीर पर मिले 19 घाव

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular