Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiJahangirpuri Violence :  दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सोशल मीडिया पर...

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों को चेताया है। उन्होंने हनुमान जन्मोत्सव पर शनिवार शाम को जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए माहौल बिगाड़ने वाले लोगों को चेताते हुए कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Jahangirpuri Violence : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुए उपद्रव के बाद दिल्ली पुलिस ने अब तक 23 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल हिंसा वाले इलाके से लेकर पूरी राजधानी में हालात नियंत्रण में बताई जाती है।

हालांकि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस बल इलाके में तैनात किए गए हैं। वहीं, पुलिस सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनाए हुए है। ताकि किसी तरह के गड़बड़ी फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकें। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर शांति भंग करने वालों के खिलाफ काफी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अप्रिय घटना से बचने के लिए संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात Jahangirpuri Violence 

राजधानी दिल्ली के सभी संवेदनशील इलाकों में सोमवार को भी पुलिस बल तैनात है। इसके साथ ही जहांगीरपुरी, जामिया नगर, जसोला, उत्तर पूर्वी दिल्ली समेत कई इलाकों में छतों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सकें। पुलिस ड्रोन की सहायता से यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किन लोगों की छतों पर ईंट-पत्थर एकत्र हैं। विशेष समुदाय की बहुलता वाले इलाकों में शांतिप्रिय लोगों के साथ पुलिस गश्त बढ़ाई गई है।

आरोपितों के खिलाफ तेजी से की जा रही है कार्रवाई

उत्तर पश्चिमी जिले की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई की जा रही है। चौथी कक्षा तक पढ़ा अंसार ही हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता है। वह कबाड़ी का काम करता है। उसके खिलाफ दो मामले पूर्व में दर्ज हैं। उसे पहली बार पुलिस ने वर्ष 2009 में चाकू के साथ गिरफ्तार किया था। इसके पहले वर्ष 2018 में उसके खिलाफ सरकारी कर्मचारी पर हमला करने और काम में बाधा डालने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था। उस पर सट्टेबाजी के मामले में भी कार्रवाई की जा चुकी है। (Jahangirpuri Violence)

घटनास्थल के आसपास की दुकानें है बंद

तनाव पूर्ण इलाकों में दंगा निरोधक बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती से पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। हालांकि घटनास्थल के आसपास की दुकानें बंद है। लोगों को घरों से कम ही निकलते देखा गया।

पेशी के दौरान बेशर्मी की हद पार करता दिखा आरोपित

इसके अलावा रोहिणी कोर्ट में पेशी के लिए ले जाने के दौरान मुख्य आरोपित अंसार का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह फिल्म पुष्पा की स्टाइल में अपना व्यवहार कर रहा है और मुस्कुरा भी रहा है। हालांकि पेशी के बाद जब वह कोर्ट से बाहर निकला तो उसके तेवर बदले से थे और वह खुद को कैमरे पर कसूरवार बता रहा था। इसके अलावा तोड़फोड़, पथराव आदि के भी कई वीडियो सामने आ रहे हैं। हिंसा में जहांगीरपुरी सी ब्लाक के प्रधान इसराफिल के पुत्र अहसनूर का नाम भी सामने आया है। प्रशासन सभी आरोपितों पर कार्रवाई के लिए पूरी तरह से सजग है। (Jahangirpuri Violence)

Also Read : Delhi Hanuman Jayanti Violence जुलूस में लोगों ने सरिया, डंडों और तलवारों से हमला किया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular