Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiJahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार,...

Jahangirpuri Violence: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हिंसा हुई थी। इस मामले में फरार चल रहे आरोपी सांवर उर्फ अकबर उर्फ कालिया को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल पुलिस ने उस पर 25000 रुपये का इनाम घोषित किया था। सांवर मलिक उर्फ अकबर उर्फ कालिया जहांगीरपुरी का ही निवासी है।

लोगों ने पुलिसकर्मी पर किया पथराव

पुलिस को जानकारी मिली थी कि आरोपी अपने घर जहांगीरपुरी सी ब्लॉक में मौजूद है और उस वक्त जब पुलिस वहां पहुंची तो वह झुग्गियों की तरफ भाग ताकि उसे पकड़ा ना जा सके। कुछ लोगों ने आरोपी की मदद के लिए पुलिसकर्मी पर ईंटें भी फेंकीं, लेकिन हेड कॉन्स्टेबल नितिन और हेड कांस्टेबल नवल ने चोट लगने के बावजूद आरोपी को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि आरोपी जहांगीरपुरी में कबाड़ी के तौर पर काम करता था और चोरी के अपराधों में भी शामिल रहा है।

हनुमान जयंती के मौके पर हुई थी झड़पें

16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक झड़पें हुई थीं, जिसमें आठ पुलिसकर्मियों सहित नौ लोग घायल हो गए थे। सांवर मलिक की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने अब तक 35 युवक और तीन किशोरों को गिरफ्तार किया है।

सांवर मलिक पर यह आरोप

डीसीपी सिंह ने कहा कि हनुमान जयंती जुलूस के दिन आरोपी सांवर मलिक ने अन्य सह-आरोपियों के साथ जनता को उकसाया और विपरीत पक्ष और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों पर पथराव, कांच की बोतलें फेंकीं और हिंसा के बाद वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हो गया था।

 

ये भी पढ़े: एस. एन. पटेल बने CVC, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular