Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiएनएसए के तहत गिरफ्तार पांच आरोपियों को 8 दिन की पुलिस हिरासत,...
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली। Jahangirpuri Violence Update दिल्ली की एक अदालत (A Delhi court) ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले के पांच मुख्य आरोपियों (five main accused) को आठ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। वहीं, चार अन्य आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पांचों आरोपियों अंसार, सलीम, दिलशाद, सोनू और अहीर के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Act) लगाया गया है। शनिवार को सभी नौ आरोपियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया।

पुलिस ने आरोपियों की आठ दिन की रिमांड मांगी Jahangirpuri Violence Update

Jahangirpuri Violence Update
जहांगीरपुरी हिंसा की फाइल फोटो
हिंसा की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कोर्ट को बताया कि मामला बहुत संवेदनशील है और साजिश में शामिल बाकी आरोपियों का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जानी चाहिए। क्राइब ब्रांच ने कोर्ट को यह भी बताया कि जांच के दौरान आरोपियों को पश्चिम बंगाल और अन्य शहरों पर ले जाने की जरूरत पड़ सकती है। पुलिस ने आरोपियों की आठ दिन की रिमांड मांगी थी।
उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में नौ लोग घायल हो गए थे। घायलों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल था। पुलिस के मुताबिक, हनुमान जंयती पर हुई हिंसा में पथराव किया गया और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular