Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiJahangirpuri Violence Update: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दाखिल की 2,000...

Jahangirpuri Violence Update: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली स्थित जहांगीरपुरी हिंसा मामले की पूरी तफ़्तीश के बाद आज 14 जुलाई को रोहिणी स्थित कोर्ट में आरोपपत्र दायर करेगी। सूत्रों के मुताबिक 39 आरोपियों के खिलाफ तमाम सबूतों, दस्तावेजों और बयानों के आधार पर इस आरोपपत्र को तैयार किया गया है। इस आरोपपत्र में तबरेज, मोहम्मद अंसार, इशर्फिल समेत कई आरोपियों को प्रमुख तौर पर आरोपी बनाया गया है। हालांकि आरोपी इशर्फिल को अभी भी पुलिस अपनी गिरफ्त मे नहीं ले पाई है।

विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामला

क्राइम ब्रांच को द्वारा दायर किए गए आरोपपत्र में वीडियो, ऑडियो समेत कई तस्वीरों को भी सबूतों के तौर पर पेश किया जाएगा। इस घटना से संबधित आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने मोबाइल और सीसीटीवी फुटेज के साथ फेस रिकग्निशन सॉफ्टवेयर सिस्टम का भी इस्तेमाल किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश और दंगा करने की सजा सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

2,000 पन्नों की बनी चार्जशीट

16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन नार्थ वेस्ट दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में दो संप्रयदाय के लोगों के बीच झड़प हो गई थी। जिसमें कुछ लोगों पर ये आरोप लगा की वह साजिश के तहत जुलुस पर पथराव करके इसे सांप्रदायिक झड़प का रूप दे रहे थे। उस वक्त इस घटना का असर कुछ अन्य राज्यों में भी देखने को मिल रहा था क्योंकी कई लोग राजनीतिक बयानबाजी में जुट गए थे।

 

ये भी पढ़ें: इस अस्पताल में रोबोट ने पहली बार निकाली डोनर की किडनी, जल्दी हुई मरीज की रिकवरी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular