Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiJairam Ramesh: ममता बनर्जी के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने...

Jairam Ramesh: ममता बनर्जी के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा- 'बीजेपी को हराना है तो साथ आना होगा...'

India News(इंडिया न्यूज़), Jairam Ramesh: देश में आगामी आम चुनाव होने में कुछ ही महीने बचे हैं, लेकिन विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक में मतभेद खत्म होते नहीं दिख रहे हैं। अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभी भी गठबंधन भारत गुट का हिस्सा हैं और लोकसभा चुनाव में भाजपा से लड़ने के लिए सभी को एक साथ आना चाहिए।

ममता बनर्जी गठबंधन का हिस्सा हैं: कांग्रेस नेता

झारखंड के पाकुड़ में न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि ममता बनर्जी के मन में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। भारत जोड़ो न्याय यात्रा 11 दिनों तक यूपी में रहेगी। उन्होंने (ममता बनर्जी) कांग्रेस पार्टी के बारे में बहुत सारी बातें कही हैं। मैं कहूंगा कि वह बार-बार कह रही हैं कि वह इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं।

गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए नहीं

उन्होंने आगे कहा कि इस समय हमारा एक ही उद्देश्य होना चाहिए। हम बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। मुझे लगता है कि अगर हम सब एक साथ आएं तो बेहतर होगा।’ हम लोग पटना, बेंगलुरू और मुंबई में बैठकों में साथ थे, लेकिन लगता है कि कुछ हो गया है।’ पहले शिवसेना अलग हुई और फिर नीतीश कुमार ने पलटी मार दी। अब ममता बनर्जी के कमेंट आ रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें यह समझना चाहिए कि यह कोई स्थानीय स्तर का चुनाव नहीं है। यह गठबंधन राष्ट्रीय स्तर के चुनाव के लिए है, विधानसभा स्तर के चुनाव के लिए नहीं।

40 सीट भी जितना मुश्किल- ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंची थीं, जहां उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैंने प्रस्ताव दिया था कि कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़े (पूरे देश में जहां बीजेपी मुख्य विपक्ष है) लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। मुझे संदेह है कि अगर वह 300 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो क्या वह 40 सीटें भी जीत पाएंगे। हम उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं जीत पाये। राजस्थान में भी आप चुनाव नहीं जीत पाये। आपमें हिम्मत है कि आप इलाहाबाद जाकर जीतें और वाराणसी में जीतकर दिखाएं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular