Friday, July 5, 2024
HomeDelhiJamia Admissions 2022: जामिया में एडमिशन के लिए नहीं खुलेगा कोई फ्रेश...

Jamia Admissions 2022:

नई दिल्ली। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली ने इस महीनें की 10 सिंतबर तक CUET एडमिशन 2022 के अंतर्गत एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो खोली थी और अब इस विंडो को बंद कर दिया गया हैं। आपको बता दें कि एडमिशन के लिए यूनिवर्सिटी का फ्रेश विंडो खोलने का कोई विचार नहीं है और यूनिवर्सिटी के इस फैसले से छात्र परेशान हैं। दरअसल, NTA द्वारा च्वॉइसेस में बदलाव के लिए दिए गए समय और जामिया द्वारा बदलाव के लिए खोली गई विंडो का आपस में कोई मेल नहीं बैठा जिसकी वजह से कई छात्र इस मौके से हाथ धो बैठे हैं।

क्या है छात्रों की समस्या? 

इस समस्या में अपनी बात शेयर करते हुए जामिया के छात्रों का कहना है कि जब जामिया ने पोर्टल खुला था उस समय बहुत से छात्र CUET परीक्षा में उलझे थे और उन्हें जामिया एडमिशन पोर्टल को लेकर कोई जानकारी नहीं थी। क्योंकि इस बार एडमिशन सेंट्रलाइज्ड प्रॉसेस के तहत हो रहे हैं इसलिए उन्हें तारीखें याद रखने में दिक्कत हुई। अगर जामिया में अलग से एडमिशन हो रहे होते तो ये समस्या पैदा नहीं होती।

यूनिवर्सिटी ने कहा-

इस मामले को देखते हुए यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार नजाम जाफरी ने कहा कि CUET परीक्षा 15 से 30 अगस्त के बीच आयोजित की गई थी। जबकि जामिया ने अपना पोर्टल 27 से 29 अगस्त के बीच खोला था और फिर इसे 10 सितंबर तक एक्सटेंड भी किया था। ये छात्रों की लापरवाही है कि वे सही समय पर आवेदन नहीं कर पाए।

ये भी पढ़े: बीजेपी ने आप पर फिर से साधा निशाना, सीएम केजरीवाल की ऑटो सवारी को दिया नौटंकी का नाम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular