Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiJamia Millia Islamia: जामिया के प्रोफेसरों हो रहे ठगी का शिकार, VC...

Jamia Millia Islamia:

Jamia Millia Islamia: दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के कई प्रोफेसर, शिक्षक और गैर शैक्षणिक कर्मचारी ठगी का शिकार हो रहे है। आपको बता दे कि कर्मचारियों के साथ भ्रामक और धोखाधड़ी वाले मोबाइल मैसेज साझा किए जा रहे हैं। दरअसल खास बात है कि धोखेबाज इन संदेशों को भेजने के लिए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। धोखेबाजों ने वाइस चांसलर के नाम का इस्तेमाल करते हुए विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से ऑनलाइन शॉपिंग के वाउचर खरीदने को कहा।

फिशिंग मैसेज भेजकर बना रहे निशाना 

जामिया विश्वविद्यालय ने बताया कि कुछ धोखेबाज जामिया मिलिया इस्लामिया के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को मोबाइल फोन और ई-मेल पर फिशिंग मैसेज भेजकर लगातार निशाना बना रहे हैं। यह धोखेबाज कुलपति प्रो नजमा अख्तर का प्रतिरूपण कर रहे हैं, जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध शिक्षाविद हैं। गौरतलब है कि प्रोफेसर नजमा अख्तर को पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया गया है।

अलग-अलग नंबरों का हो रहा इस्तेमाल 

हालांकि जानने के बाद कि यह एक फिशिंग संदेश था, प्रोफेसर ने अमेजॅन को उनकी राशि वापस करने की सूचना दी और राशि अभी तक वापस नहीं की गई है। यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को मैसेज भेजने के लिए जालसाज अलग-अलग नंबर का इस्तेमाल कर रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि जालसाजी में इस्तेमाल किए गए नवीनतम नंबर 9127210618 और 8486634967 हैं।

 

ये भी पढ़े: मौत से पहले ही सोनाली फोगाट को डराने लगा था इस बात का डर, डायरेक्टर को कॉल कर बताया अपना हाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular