Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiJamia violence case:जामिया हिंसा मामले में 15 छात्रों पर एक्शन, 3 हुए...

इंडिया न्यूज, Jamia violence case: जामिया हिंसा मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने 15 छात्रों पर कार्रवाई की है। जिसमें 3 छात्र को निष्कसित कर दिया गया है। मामला पिछले साल का है जब विश्वविद्यालय परिसर में हिंसा हुई। इस दौरान दो पक्षों में गोलीबारी भी हुई थी। जिसमें एक छात्र गोलीबारी का शिकार भी हुआ।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जामिया के रजिस्ट्रार नाजिम हुसैन अल जाफरी ने कहा, “अनुशासन समिति ने एक उदाहरण स्थापित करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया है कि विश्वविद्यालय परिसर में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं करेगा।” उन्होंने कहा,” इन छात्रों को सजा के तौर पर निष्कासन के अलावा कैंपस घुसने पर प्रतिबंध, हॉस्टल नहीं मिलना और अच्छा व्यवहार करने के लिए बॉन्ड भरना शामिल हैं।”

3 ही छात्र दे पाएंगे परीक्षा

विश्वविद्यालय के अधिकारी ने बताया कि इन 15 छात्रों में से सिर्फ 3 छात्रों को परीक्षा देने की अनुमति दी गई है। हालांकि इन तीनों छात्रों पर 5 साल तक विश्वविद्यालय परिसर में न घुसने की सजा और कोर्स समाप्ति होने तक विश्वविद्यालय के किसी अन्य कोर्स में दाखिला नहीं दिए जाने की सजा भी दी गई है। तीनों छात्र सिर्फ मौजूदा कोर्स की परीक्षा ही दे पाएंगे।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular