Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiJantar Mantar: भाजपा सांसदों की हवा निकल गई' जंतर-मंतर पर बोले राहुल

Jantar Mantar: भाजपा सांसदों की हवा निकल गई' जंतर-मंतर पर बोले राहुल

India News(इंडिया न्यूज़), Jantar Mantar: इंडिया गठबंधन के 146 सांसदों के निलंबन के फैसले के खिलाफ विपक्षी दलों ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने संसद की सुरक्षा में चूक और वीडियो शूटिंग जैसे मुद्दों पर भी केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि जब संसद में घुसपैठ हुई तो बीजेपी सांसद भाग गये।

घुसपैठ के कारण बेरोजगारी

संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से कई सवाल पूछे। राहुल ने पूछा कि संसद की सुरक्षा में चूक कैसे हुई, ये युवा संसद के अंदर कैसे आ गए? संसद के अंदर गैस स्प्रे कैसे लाया जाए, अगर वे गैस स्प्रे ला सकते हैं तो वे संसद में कुछ भी ला सकते हैं। उन्होंने कहा, इसका कारण बेरोजगारी है। आज देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।

ये नफरत और प्यार के बीच की लड़ाई है- राहुल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, हम सभी विपक्षी नेता और विपक्षी कार्यकर्ता एक साथ खड़े हैं। ये लड़ाई नफरत और प्यार के बीच की लड़ाई है। हम नफरत के बाज़ार में प्यार की दुकान खोल रहे हैं। जितनी नफरत फैलाओगे। इतना भारत गठबंधन प्यार फैलाएगा।

देश में भयंकर बेरोजगारी है

राहुल ने कहा,मैंने सर्वे करने को कहा किसी भी शहर में जाओ और पता करो कि हमारे युवाओं में से, हिंदुस्तान के युवा एक दिन में कितने सेल फोन रखते हैं। घंटों सोशल मीडिया पर बिताते हैं। मैंने एक छोटा सा सर्वे किया। मैं हैरान रह गया। साढ़े सात घंटे युवा फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर यानी अपने फोन पर व्यस्त रहता है। मोदी सरकार में युवा साढ़े सात घंटे फोन पर बैठा रहता है। क्योंकि मोदी जी ने उन्हें रोजगार नहीं दिया। उनसे रोजगार छीन लिया। ये है भारत का हाल। देश में भयंकर बेरोजगारी है। इसलिए ये वो युवा थे, जिन्होंने सुरक्षा में सेंध जरूर लगाई, लेकिन वो बेरोजगार हैं, इसका कारण ये भी आप ही हैं, तभी तो संसद में कूद पड़े।

वीडियो बनाने के मुद्दे पर राहुल ने क्या कहा?

मीडिया में यह नहीं बताया गया कि देश में बेरोजगारी है। मीडिया का कहना है कि दो सांसद संसद के बाहर बैठे थे, राहुल ने वहां का वीडियो बना लिया। मतलब उन्होंने ये नहीं कहा कि 150 सांसदों को बाहर खड़ा किया गया है। आपने यह क्यों किया, आपने यह कैसे किया? ये तो मीडिया ने नहीं पूछा। हमने पूछा कि आप गृह मंत्री हैं, ये युवा संसद में कैसे आये, बेरोजगारी पर दो सवाल पूछे, तो हमें बाहर निकाल दिया गया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular