Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiJantar Mantar: जंतर-मंतर पर विपक्ष, सांसदों के निलंबन पर नहीं थम रहा...

Jantar Mantar: जंतर-मंतर पर विपक्ष, सांसदों के निलंबन पर नहीं थम रहा हंगामा, राहुल गांधी समेत कई नेता पहुंचे

India News(इंडिया न्यूज़), Jantar Mantar: संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान 143 सांसदों को निलंबित करने के फैसले के खिलाफ भारत ग्रैंड अलायंस के नेताओं ने शुक्रवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान मंच पर तमाम विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहे। शरद पवार, मनोज झा, सीताराम येचुरी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। इसके साथ ही निलंबित सांसद भी विरोध में शामिल हो गए हैं।

तानाशाही और अलोकतांत्रिक- नसीर हुसैन (Jantar Mantar)

संसद से सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन ने प्रतिक्रिया दी। हुसैन ने कहा, ‘संसद सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है। 700 से अधिक सांसद प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चुने जाते हैं। सरकार को सांसदों को निलंबित करने और सदन चलाने का कोई अधिकार नहीं है। यह सरकार पूरी तरह से तानाशाही और अलोकतांत्रिक है।

‘संसदीय लोकतंत्र को श्रद्धांजलि’- शशि थरूर

बड़ी संख्या में सांसदों के निलंबन के खिलाफ भारतीय गुट के विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने संसद से विपक्षी सांसदों के बड़े पैमाने पर निलंबन को लेकर गुरुवार को केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि हमारे देश में ‘संसदीय लोकतंत्र को श्रद्धांजलि’ लिखना शुरू करने का समय आ गया है। 19 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन भारत गठबंधन की बैठक में सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठा। इसके बाद सभी पार्टियों ने मिलकर 22 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular