Tuesday, May 21, 2024
HomeDelhiJaya Bachchan: जया बच्चन ने राज्यसभा में आखिर क्यों मांगी माफी, जानें...

Jaya Bachchan: जया बच्चन ने राज्यसभा में आखिर क्यों मांगी माफी, जानें पूरा मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Jaya Bachchan: समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन इस हफ्ते संसद के बजट सत्र के दौरान राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ पर कटाक्ष करने के कारण चर्चा में थीं। अब जया बच्चन ने अपने विदाई भाषण के दौरान सदन के सभी सदस्यों से माफी मांगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह गुस्से में थे लेकिन उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। सपा नेता ने कहा, लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि मुझे गुस्सा क्यों आता है। यह मेरा स्वभाव है, मैं खुद को नहीं बदल सकता। अगर मुझे कोई बात पसंद नहीं आती या मैं उससे सहमत नहीं होता, तो मैं अपना आपा खो देता हूं।

मैं माफी मांगता हूं- जया बच्चन

जया बच्चन ने कहा, ‘अगर मैंने आपमें से किसी के साथ अनुचित व्यवहार किया, या यह व्यक्तिगत हो गया, तो मैं माफी मांगती हूं।’ सपा नेता ने गुरुवार को राज्यसभा में अपने विदाई भाषण में यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि अगर उनकी बातों से किसी को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं। आपको बता दें कि राज्यसभा में जिन 68 सदस्यों का कार्यकाल फरवरी से अप्रैल तक पूरा होने वाला है उनमें जया बच्चन भी शामिल हैं।

राज्यसभा में कई खट्टे-मीठे अनुभव

जया बच्चन ने सदन में कहा उन्हें यहाँ कई खट्टे-मीठे अनुभवहुए। सबसे अच्छा अनुभव यह रहा कि मेरा परिवार बहुत बड़ा हो गया। उन्होंने कहा, ”मेरे सहकर्मी अक्सर मुझसे पूछते हैं कि मुझे इतना गुस्सा क्यों आता है। मुझे क्या करना चाहिए, मेरा स्वभाव ऐसा है कि जो भी मुझे गलत लगता है मैं उसे बर्दाश्त नहीं कर पाती, मैं उसे व्यक्त कर देती हूं। अगर मेरी बातों से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगती हूं। सपा नेता जया बच्चन ने कहा, ”मैं कामना करती हूं कि यह सदन हमेशा समृद्ध होता रहे और यहां आने वाले विशेषज्ञों के अनुभवों से लाभान्वित होता रहे।

जया बच्चन की राज्यसभा से विदाई

आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा के दिवंगत सदस्यों के योगदान को याद करते हुए कहा कि वह उनके द्वारा साझा किए गए ज्ञान को बहुत याद करेंगे, उनके जाने से एक खालीपन आ जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘हर शुरुआत का एक अंत होता है और हर अंत की एक नई शुरुआत होती है।

जब धनखड़ पर भड़कीं जया बच्चन

बता दें कि मंगलवार को जया बच्चन ने धनखड़ की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि अगर सदस्यों को यह मुद्दा समझाया गया होता, तो वे समझ गए होते और वह “स्कूल के बच्चे नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सांसदों के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाना चाहिए। कुछ देर बाद मामला शांत हो गया।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular