Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiJobs: JNU में नौकरी पाने का शानदार मौका, मिलेगी लाखों में सैलरी

Jobs: JNU में नौकरी पाने का शानदार मौका, मिलेगी लाखों में सैलरी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Jobs: जेएनयू में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। अगर आपके पास इन पदों से जुड़ी योग्यताएं हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। जेएनयू ने असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का इच्छुक है, वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जेएनयू में इन पदों पर होगी बहाली

  • प्रोफेसर – 36 पद
  • एसोसिएट प्रोफेसर – 33 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर – 7 पद
  • कुल 76

जेएनयू में नौकरी पाने के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आधिकारिक अधिसूचना में दी गई योग्यताएं होनी चाहिए। तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के योग्य माने जायेंगे। आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंड पद के अनुसार अलग-अलग हैं। इसकी डिटेल आप वेबसाइट पर देख सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने मोटे तौर पर संबंधित विषय में मास्टर्स किया है या उनके पास पीएचडी की डिग्री है और 8 से 10 साल का अनुभव है, वे आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने या आवेदन करने के लिए आपको जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है- jnu.ac.in आवेदन जारी हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2024 है। प्रोफेसर के 36 पदों, एसोसिएट प्रोफेसर के 33 पदों और असिस्टेंट प्रोफेसर के 7 पदों पर भर्ती होगी।

जेएनयू में चयन होने पर मिलेगी सैलरी

आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 2000 रुपये शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, पीएच और महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना होगा। चयनित होने पर प्रोफेसर पद पर वेतन 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये प्रति माह तक है। एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए वेतन 1,31,400 रुपये से 2,17,100 रुपये तक है। असिस्टेंट प्रोफेसर का वेतन 57,700 रुपये से 1,82,400 रुपये तक है। फॉर्म 8 अप्रैल शाम 5.30 बजे तक भरा जा सकता है। हालांकि, आखिरी मिनट का इंतजार न करें और जितनी जल्दी हो सके फॉर्म भरें। किसी भी अपडेट को जानने के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular