Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiJobs: दिल्ली पुलिस और CAPF SI में निकली 4000 से ज्यादा वैकेंसी,...

Jobs: दिल्ली पुलिस और CAPF SI में निकली 4000 से ज्यादा वैकेंसी, पढ़ें पूरी डिटेल्स

India News(इंडिया न्यूज़), Jobs: SSC ने सब-इंस्पेक्टर पद के लिए 4 हजार से ज्यादा वैकेंसी (4187 रिक्तियां) निकाली हैं। योग्य उम्मीदवार जो दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी पाना चाहते हैं, वे SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

28 मार्च है आवेदन की अंतिम तारीख

SSC ‘SI’ भर्ती के लिए फॉर्म 4 मार्च से भरे जाएंगे और 28 मार्च 2024 तक चलेगी। फीस जमा करने की लास्ट डेट 29 मार्च तक है। इसके बाद 30 और 31 मार्च को आवेदन पत्र में करेक्शन का मौका दिया जाएगा।

मई में होगा एग्जाम

आधिकारिक नोटिस में लिखा गया था कि कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की भर्ती के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा। भर्ती परीक्षा CBT मोड में ली जाएगी। आयोग ने परीक्षा की तारीखें 9, 10 और 13 मई 2024 तय की हैं।

कौन आवेदन कर सकता है?

न्यूनतम तीन वर्ष की सेवा वाले कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और सहायक के विभागीय उम्मीदवार दिल्ली पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। उसकी आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 33 वर्ष रखी गई है और एससी/एसटी के लिए 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

फीस

SSC CPO 2024 परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 100/- रुपये है। हालांकि, महिला उम्मीदवारों और आरक्षण के लिए पात्र अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों को फीस में छूट दी गई है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular