होम / Kailash Gehlot: तिरंगा फहराने के बाद कैलाश गहलोत ने दिया भावुक संबोधन, केजरीवाल को लेकर कही ये बात

Kailash Gehlot: तिरंगा फहराने के बाद कैलाश गहलोत ने दिया भावुक संबोधन, केजरीवाल को लेकर कही ये बात

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Kailash Gehlot: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जगह गृह मंत्री कैलाश गहलोत ने तिरंगा फहराया। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया। पिछले 10 सालों में पहली बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गैरमौजूदगी में किसी मंत्री ने दिल्ली में ध्वजारोहण किया है। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि आज मेरे लिए बहुत भावुक दिन है।

कैलाश गहलोत का भावुक संबोधन

गहलोत ने कहा कि आज आजादी के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मैं आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं, इस आजादी को पाने के लिए कितने बलिदान दिए गए। हमें आजादी इसलिए नहीं मिली कि मुख्यमंत्री को जेल में डाला जाए। हमें आजादी इसलिए मिली ताकि देश से गरीबी, बेरोजगारी और अशिक्षा को खत्म किया जा सके, यही अरविंद केजरीवाल ने किया। अरविंद केजरीवाल आधुनिक स्वतंत्रता सेनानी हैं, उन्होंने जेल जाना स्वीकार किया लेकिन झुके नहीं।

ये भी पढ़े: DOCTORS STRIKE : डॉक्टरों की हड़ताल जारी,दिल्ली में चरमराईं स्वास्थ्य सेवाएं, दिनभर भटके मरीज

केजरीवाल अनगिनत सालों तक तिरंगा फहराएंगे- कैलाश गहलोत

दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा मनीष सिसोदिया को शिक्षा का जनक बताया और कहा कि मनीष की जमानत इसका सबूत है। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल भी बाहर आएंगे और अनगिनत सालों तक तिरंगा फहराएंगे। देश का संविधान इतना मजबूत है कि कोई भी ताकत उन्हें रोक नहीं सकती। केजरीवाल सरकार ने साबित कर दिया है कि अगर नीयत साफ हो और सरकार ईमानदार हो तो सब कुछ संभव है। गहलोत ने कहा कि हमारे देश के कई हिस्सों में बिजली नहीं है लेकिन दिल्ली में 24 घंटे बिजली रहती है। केजरीवाल जी ने 200 यूनिट तक बिजली माफ की है और 400 यूनिट तक आधी की है।

आतिशी ने किया भावुक पोस्ट

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने ट्विटर पर भावुक पोस्ट शेयर किया। आतिशी ने अपने पोस्ट में कहा, ‘आज जब पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, अरविंद केजरीवाल झूठे केस में जेल में हैं। अंग्रेजों के जमाने में भी यही होता था। जब कोई तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाता था, तो उसे जेल में डाल दिया जाता था।’ उन्होंने कहा कि कैलाश गहलोत ने पूरी दिल्ली को संदेश दिया है कि तानाशाही चाहे जितनी कोशिश कर ले, अरविंद केजरीवाल की दिल्ली के हर व्यक्ति को बेहतर सुविधाएं देने की क्रांति जारी रहेगी। सौरभ भारद्वाज ने अपने पोस्ट में कहा, आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और हमारे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झूठे केस में सलाखों के पीछे कैद हैं। देश को जल्द ही इस मनमानी से मुक्ति मिलेगी।

ये भी पढ़े: Manish Sisodiya: मनीष सिसोदिया ने सुनीता की राजनीतिक पारी को लेकर बड़ा बयान दिया, कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox