होम / कमला नगर मार्केट को विश्वस्तरीय शॉपिंग हब के रूप में किया जाएगा विकसित : सिसोदिया

कमला नगर मार्केट को विश्वस्तरीय शॉपिंग हब के रूप में किया जाएगा विकसित : सिसोदिया

• LAST UPDATED : June 15, 2022

इंडिया न्यूज, News delhi news । दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में पढ़ने वाले युवाओं की पसंदीदा मार्केट कमला नगर को विश्वस्तरीय शॉपिंग हब के रूप में विकसित किया जाएगा। दिल्ली के प्रतिष्ठित बाजार में पुनर्विकास के लिए चयनित होने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कमला नगर मार्केट का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से उनके सुझाव लिए।

इस अवसर पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि कमला नगर जल्द ही दिल्ली के गौरव के रूप में जाना जाएगा। हम अपनी पुनर्विकास योजना के तहत व्यापारियों और दुकानदारों दोनों के लिए एक अनूठा अनुभव तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि कमला नगर के सभी व्यापारी पुनर्विकास की पूरी प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण हितधारक के रूप में भूमिका निभाएंगे और पूरी प्रक्रिया के दौरान उनकी सभी जरूरतों और सुझावों का ध्यान रखा जाएगा।

उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझने के लिए उनके लिए गए सुझाव

विजिट के दौरान उपमुख्यमंत्री ने बाजार में व्यापारियों के साथ-साथ उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझने के लिए उनसे बातचीत की और उनके सुझाव लिए। सिसोदिया ने कहा कि कमला नगर मार्केट से डीयू के हर बच्चे को लगाव है। जो भी डीयू में पढ़ता है, वह अपनी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा इसी बाजार में बिताता है। पूरी दुनिया में रहने वाले डीयू के छात्र कमला नगर की यादों को संजोते हैं। अब दिल्ली सरकार अपने लोगों के इस प्यारे बाजार को नया रूप देगी और इसे ऐसे बाजार के रूप में सामने रखेगी जिस पर दिल्ली को गर्व है।

ओवरहेड पावर ट्रांसमिशन सिस्टम को किया जाएगा अंडरग्राउंड

पुनर्विकास परियोजना का विवरण देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल सरकार का लक्ष्य बाजार के चारों ओर एक अनूठा अनुभव विकसित करना है। पुनर्विकास के तहत, हम बाजार को नया रूप देंगे। यहां पूरे ओवरहेड पावर ट्रांसमिशन सिस्टम को अंडरग्राउंड किया जाएगा।

मार्केट को थीम देने का काम किया जाएगा। यहां बुनियादी सुविधाएं विकसित की जाएगी व मार्केट के सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा ताकि यहां आने वाले लोगों के लिए खरीदारी का एक बेहतर और वर्ल्ड क्लास अनुभव सुनिश्चित किया जा सकें। उन्होंने कहा कि मार्केट के पुनर्विकास के साथ-साथ उसकी ब्रांडिंग पर भी ध्यान दिया जाएगा और बाद में मार्केट से बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा होंगे और व्यापार भी बढ़ेगा।

ये भी पढ़े : केजरीवाल ने दिल्ली के पांच बाजारों के पुनर्विकास का किया ऐलान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox