होम / Kanwad Yatra 2024: कांवड यात्रा को लेकर नॉएडा पुलिस का अलर्ट

Kanwad Yatra 2024: कांवड यात्रा को लेकर नॉएडा पुलिस का अलर्ट

• LAST UPDATED : July 24, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Kanwad Yatra 2024: 22 जुलाई से दिल्ली एनसीआर में हर साल की तरह इस बार भी कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है। इस यात्रा को शांति से सम्पन्न कराने के लिए गौतमबुद्ध नगर के एसीपी कानून और व्यवस्था, शिव हरि मीना ने मंगलवार को सीमा पर पैदल गश्त की और सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे यात्रा को सफल बनाने के लिए एक-दूसरे की मदद करें और अफवाहों से बचें।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए कई अफसरों ने की बैठक

इसके साथ ही, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए दिल्ली और गाजियाबाद में अपनी समकक्ष पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। इस बैठक में एसीपी शिव हरि मीना ने नोएडा के डीसीपी राम बदन सिंह, सेंट्रल नोएडा की डीसीपी सुनीति, ट्रैफिक डीसीपी यमुना प्रसाद और डीसीपी अनिल यादव के साथ मिलकर कालिंदी कुंज, चिल्ला बॉर्डर, लाल कुआं और नोएडा के अन्य प्रमुख जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस बैठक में तोड़फोड़ विरोधी, बम निरोधक दस्ते और स्थानीय खुफिया इकाई के अधिकारी भी शामिल हुए।

नियमों को तोडना पड़ सकता है महंगा

एसीपी शिव हरि मीना ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान शिव भक्तों के लिए सुरक्षित और परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। समीक्षा के दौरान यातायात नियंत्रण और अन्य सुरक्षा उपायों पर चर्चा की गई ताकि तीर्थयात्रियों को कोई परेशानी न हो।

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि कांवड़ यात्रा के लिए कई स्तरों पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं, जिसमें सीमावर्ती राज्यों और जिलों की पुलिस के साथ समन्वय की बैठकें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अगर यात्रा के दौरान कोई भी कानून का उल्लंघन करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह सब उचित कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किया जा रहा है।

Also Read: Delhi Narela Fire: नरेला इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox