होम / Kanwar Yatra Traffic Advisory: दिल्ली में कांवड़ यात्रा को लेकर जारी हुआ ट्रैफिक एडवाइजरी, चेक करें रूट

Kanwar Yatra Traffic Advisory: दिल्ली में कांवड़ यात्रा को लेकर जारी हुआ ट्रैफिक एडवाइजरी, चेक करें रूट

• LAST UPDATED : July 25, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Kanwar Yatra Traffic Advisory: सोमवार (22 जुलाई) से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की और आम जनता को आगाह किया कि कई जगहों पर भीड़भाड़ होने की संभावना है। सोमवार को सावन का महीना शुरू होने के साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू हो गई है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने कहा गया कि बड़ी संख्या में कांवड़िए दिल्ली पहुंचेंगे, जबकि उनमें से कुछ दिल्ली की सीमाओं से होते हुए हरियाणा और राजस्थान जाएंगे। इस साल करीब 15-20 लाख कांवड़ियों के आने की उम्मीद है। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर के रूटों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

कांवड़ियों के लिए ये रूट तय किए गए हैं

  •  भोपुरा बॉर्डर-वजीराबाद रोड-लोनी फ्लाईओवर-गोकुलपुरी टी पॉइंट-66 फुटा रोड-सीलमपुर-टी पॉइंट-एनएच-1 और आगे नए आईएसबीटी ब्रिज की ओर बाहर निकलें।
  •  यूपी से लोनी बॉर्डर से लोनी फ्लाईओवर में प्रवेश और निकास या यूपी से सोनिया विहार बॉर्डर-पुस्ता रोड-खजूरी फ्लाईओवर-वजीराबाद रोड से प्रवेश और निकास।
  •  महाराजपुर बॉर्डर, रोड नंबर 56, गाजीपुर बॉर्डर-एनएच 24-रिंग रोड-मथुरा रोड और हरियाणा के लिए बदरपुर बॉर्डर से बाहर की और निकलें। न्यू रोहतक रोड- कमल टी-प्वाइंट से टिकरी बॉर्डर तक जखीरा से नजफगढ़ तक के रूट को फ़ॉलो कर सकते है।
  •  बाहरी रिंग रोड- मधुबन चौक से पीरागढ़ी चौक से केशोपुर मंडी से जिला केंद्र जनकपुरी तक।
  •  देव प्रकाश शास्त्री मार्ग- रतनपुरी चौक से लोहा मण्डी तक।

ये भी पढ़े:Delhi Narela Fire: नरेला इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग, मौके पर पहुंची…

डायवर्टेड रूट

  • उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मोहन नगर से भारी परिवहन वाहनों (एचटीवी) को एनएच-24 की ओर डायवर्ट किया गया है और ऐसे किसी भी यातायात को वजीराबाद रोड और/या भोपुरा के रास्ते अप्सरा बॉर्डर से जीटी रोड की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • सिटी बसों को छोड़कर भारी परिवहन वाहनों (एचटीवी) को शाहदरा और वजीराबाद रोड की ओर जीटी रोड पर जाने की अनुमति नहीं है।
  •  जीटी करनाल रोड से बाहरी रिंग रोड पर आने वाले सिटी बसों को छोड़कर भारी वाणिज्यिक परिवहन वाहनों को सीधे एनएच-24 की ओर डायवर्ट किया गया है और उन्हें वजीराबाद रोड और जीटी रोड पर शाहदरा की ओर जाने की अनुमति नहीं है।
  •  लोनी रोड (शाहदरा की ओर) से आने वाले सिटी बसों को छोड़कर भारी वाणिज्यिक परिवहन वाहनों को बाहरी रिंग रोड से बाहर निकलने के लिए वजीराबाद रोड पर डायवर्ट किया गया है।

इन इलाकों में लग सकता है जाम

नजफगढ़, रोहतक रोड, आउटर रिंग रोड, रानी झांसी रोड से बर्फखाना चौक से फायर स्टेशन, बुलेवार्ड रोड और आजाद मार्केट चौक तक भरी ट्रैफिक रह सकता है। गोकुल पुरी फ्लाईओवर, 66 फुटा रोड, मौजपुर चौक, बदरपुर टी प्वाइंट, मथुरा रोड पर ट्रैफिक अधिक रहता है। इसी तरह एनएच-8 पर धौला कुआं मेट्रो स्टेशन से राजोकरी बॉर्डर तक ट्रैफिक जाम की संभावना है। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा अप्सरा बॉर्डर और महाराजपुर बॉर्डर से गाजीपुर की ओर जाने वाले वाहनों का ट्रैफिक डायवर्ट करने के कारण एनएच-24 पर भी जाम की स्थिति रहेगी।

ये भी पढ़े: Delhi Rain: दिल्ली-NCR में हुई तेज बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox