Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKartavya Path: अगले 15 दिनों तक कर्तव्य पथ पर फ्री रहेगी पार्किंग,...

Kartavya Path:

नई दिल्ली। नई दिल्ली नगर परिषद (NDMC) ने शुक्रवार यानी कल से ही कर्तव्य पथ पर चार स्थलों पर पार्किंग का संचालन अपने हाथ में ले लिया है। NDMC के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने बताया कि उन्हें केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) से पार्किंग स्थलों को लेने के लिए एक पत्र मिला है। शुरुआत में हम 550-600 कारों और 32-40 बसों की पार्किंग की अनुमति देंगे जिनको अगले 15 दिनों तक पार्किंग की सुविधा मुफ्त मिलेगी।

पार्किंग के लिए ये है सुविधा

उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि पार्किंग की दरें NDMC के बाकी पार्किंग स्थलों की दरों की तरह होंगी और हम उनके संचालन की निगरानी करेंगे। अधिकांश सुविधा को चालू कर दिया गया है और NDMC के 15 वर्कर्स को सुचारू कामकाज के लिए तैनात किया गया है। आपको बता दें कि CPDW ने कर्तव्य पथ पर आने वालों की सुविधा के लिए  1,117 कारों और 40 बसों के लिए पार्किंग की जगह बनाई है। इसे पैदल यात्री अंडरपास से जोड़ा जाएगा ताकि विजिटर्स आसानी से लॉन तक पहुंच सकें।

इन जगहों पर है इतनी पार्किंग

आपको बता दें कि जनपथ और रफी मार्ग के पार्किंग स्थल पर (500 कारों के लिए जगह) है। वहीं सी हेक्सागोन और मान सिंह रोड पर (200 कारों के लिए जगह) है और मान सिंह रोड और जनपथ पर (400 से अधिक कारों के लिए जगह) हैं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular