Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiKartavya Path: दिल्ली पुलिस ने लोगों से की ये अपील, कर्तव्य पथ...

Kartavya Path:

Kartavya Path: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल गुरुवार को कर्तव्य पथ का उद्घाटन कर इसे राष्ट्र के नाम समर्पित कर दिया था। जिसके बाद अब कर्तव्य पथ पर आज से आम लोगों को एंट्री मिलने लगी है। जिससे कि अब लोग सेंट्रल विस्टा एवेन्यू की खूबसूरती का दीदार कर सकते है। आपको बता दे कि कर्तव्य पथ पर घूमने जाने से पहले आपको दिल्ली पुलिस की ये अपील जरूर जाननी चाहिए।

DCP ने जनता से की अपील

आपको बता दे कि दिल्ली पुलिस के डीसीपी ट्रैफिक आलाप पटेल ने बताया कि पथ के उद्घाटन के साथ ही लोग यहां घूमने के लिए भी उत्सुक हैं, मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि अगर आप यहां आने का प्लान कर रहे हैं तो कृपया ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करें। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने DMRC के साथ जो पार्किंग ड्राइव सुविधा का आयोजन किया है उसका इस्तेमाल करें।

दिल्ली मेट्रो चलाएगी ई-बस सुविधा

आपको बता दे कि आज शुक्रवार से दिल्ली मेट्रो एक हफ्ते तक के लिए ई-बस सेवा उपलब्ध कराएगी। ये बस सेवा सभी लोगों को सेंट्रल विस्टा घुमाएगी। आपको बता दे यह ‘कर्तव्य पथ’ राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक का मार्ग है, जिसे पहले राजपथ कहा जाता था।

शाम 5 बजे से 9 बजे तक चलेगी बस

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि दिल्ली मेट्रो द्वारा लगाई गईं इलेक्ट्रिक बसें भैरों रोड से आगंतुकों को ले जाएंगी और सी-हेक्सागन के सामने नेशनल स्टेडियम के गेट नंबर 1 पर उतारेंगी, जहां से इंडिया गेट या सेंट्रल विस्टा तक पैदल पहुंचा जा सकता है। यह सुविधा शुरू में एक सप्ताह के लिए उपलब्ध होगी। बयान में कहा गया है कि मार्ग पर 12 बसों का संचालन किया जाएगा। ये बसें शाम 5 बजे से आगंतुकों के लिए उपलब्ध होंगी और अंतिम बस रात 9 बजे होगी।

 

ये भी पढ़े: एलिजाबेथ-II के निधन पर भारत में आधा झुकाया जाएगा झंडा, एक दिन के शोक का हुआ ऐलान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular