Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiKashmiri Gate Metro Station: कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन में बम की सूचना...

 India News(इंडिया न्यूज़) Kashmiri Gate Metro Station: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन में बम रखे होने की सूचना देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। 26 साल के राहुल गुप्ता को कश्मीरी गेट इलाके से गिरफ्तार किया गया है। राहुल कॉल करते वक्त शराब के नशे में था और उसने तनाव फैलाने के लिए सीआईएसएफ कंट्रोल रूम में 13 अगस्त की रात 8:22 बजे फोन पर बम होने की सूचना दी थी। कश्मीरी गेट मेट्रो
26 साल के राहुल गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राहुल ने शराब के नशे में ये झूठी खबर फैलाई थी कि कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर बम है।

शराब के नशे में फैला दी थी झूठी खबर

सूचना मिलते ही मेट्रो पुलिस और सीआईएसएफ ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर हड़कंप मच गया था। हालांकि बाद में तलाशी के बाद कुछ नहीं मिला। राहुल मूलरूप से यूपी के जौनपुर का रहने वाला है। राहुल ने शराब के नशे में ये झूठी खबर फैलाई थी कि कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर बम है। राहुल कॉल करते वक्त शराब के नशे में था और उसने तनाव फैलाने के लिए सीआईएसएफ कंट्रोल रूम में 13 अगस्त की रात 8:22 बजे फोन पर बम होने की सूचना दी थी।

क्या है पूरा मामला

13 अगस्त की देरशाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर बम की कॉल मिलने से हड़कंप मच गया था, लेकिन बाद में ये जानकारी मिली कि ये कॉल फर्जी थीं। दरअसल पहले ये जानकारी सामने आई कि दिल्ली के श्रम शक्ति भवन में लावारिस बैग मिला है। इसके अलावा लाल किले में बम रखे होने की भी कॉल मिली। कश्मीरी गेट और सरिता विहार में भी बम होने की कॉल सामने आई। बाद में जांच से पता लगा कि ये सब कॉल फर्जी थीं और संदिग्ध बैग से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

इस मामले में एसीपी, पार्लियामेंट स्ट्रीट अजय कुमार का बयान भी सामने आया। उन्होंने कहा कि किसी का बैग गिर गया था। एहतियात के तौर पर चेकिंग कराया गया था। किसी इलेक्ट्रीशियन का बैग है जिसमें उसके उपकरण हैं। पुलिस मुख्यालय का कहना है कि ये मॉक ड्रिल नहीं थी। ये सारी कॉल आई थीं। जिसके बाद हर कॉल को चेक किया गया।

इसे भी पढ़े:Delhi Airport: दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर अब चलेगी स्मार्ट बग्गी, जानिए यात्रियों की परेशानियां कैसे होगी दूर

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular