Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiKejriwal again attacked Modi : दिल्ली के सीएम केजरीवाल मोदी पर फिर...

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Kejriwal again attacked Modi : दिल्ली के सीएम केजरीवाल एक बार फिर मोदी पर हमलावर हो गए है। दिल्ली के सीएम गुरुवार को विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर बरसे। उन्होंने न सिर्फ भाजपा पर बरसे बल्कि लंबे अरसे बाद वह सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर बेहद आक्रामक दिखे। उन्होंने द कश्मीर फाइल्स का जिक्र करते हुए कहा कि काम नहीं करने की वजह से उन्हें विवेक अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़ रही है। सीएम ने रोजगार को लेकर उन्हें हिटलर से भी खराब नायक बताया।

एमसीडी चुनाव टालने को लेकर भाजपा पर जमकर बरसे सीएम केजरीवाल Kejriwal again attacked Modi 

Kejriwal again attacked Modi

उपराज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए सीएम ने एमसीडी चुनाव टालने को लेकर भाजपा पर जमकर बरसे और आरोप लगाया कि भाजपा देश में चुनाव नहीं चाहती है। द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की बीजेपी की मांग पर सीएम ने कहा कि 8 साल तक केंद्र सरकार चलाने के बाद अगर किसी देश के प्रधानमंत्री को विवेक अग्निहोत्री की शरण लेनी पड़े तो इसका मतलब उस प्रधानमंत्री ने 8 साल में कोई काम नहीं किया है। उसने देश का 8 साल खराब कर दिए।

सीएम ने हिटलर से की मोदी की तुलना

Kejriwal again attacked Modi

सीएम ने आगे कहा कि हिटलर भी कम से कम अपने चमचों को नौकरी देता था, रोजगार देता था, इतिहास उठाकर पढ़ लो। उसने रोजगार तो दिया था, इन्होंने (मोदी ने) क्या दिया आपको (बीजेपी विधायक), आपके बच्चों को नौकरी दी? आपके घर में खाने-पीने का इंतजाम किया? आपकी बिजली का इंतजाम किया? नहीं यह सारे काम केजरीवाल का है। केजरीवाल ने आपके घर की बिजली फ्री कर रखी है। दिल्ली के 12 लाख बच्चों को नौकरी दी है। आपके घर में कोई बीमार हो तो दवा केजरीवाल पहुंचाता है, मोदी नहीं। (Kejriwal again attacked Modi)

केजरीवाल ने मई 2019 के बाद मोदी का नाम लेना कर दिया था बंद

केजरीवाल कभी मोदी को बेशर्म तानाशाह, कायर और मनोरोगी तक बता चुके है। अब एक बार फिर वे लंबे समय के बाद इस तरह पीएम मोदी को सीधे निशाने पर लिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तक मोदी के खिलाफ बेहद आक्रामक रुख रखने वाले केजरीवाल ने नतीजों के बाद अचानक अपनी रणनीति में बदलाव कर पीएम मोदी का नाम लेना लगभग बंद कर दिया था। एक साल से अधिक समय तक चले किसान आंदोलन के दौरान भी उन्होंने कृषि कानूनों का विरोध किया लेकिन मोदी के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में भी उन्होंने दर्जनों रैलियां कीं, लेकिन कभी मोदी का नाम नहीं लिया। वह अपने हमलों को सिर्फ भाजपा तक ही सीमित रखते थे। (Kejriwal again attacked Modi )

गुजरात में होने वाले चुनाव को लेकर बदली रणनीति

Kejriwal again attacked Modi

लंबे अरसे बाद एक बार फिर सीएम केजरीवाल ने मोदी को निशाने पर लिया है तो इसके मायने तलाशे जाने लगे हैं। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि संभवत: गुजरात चुनाव को लेकर केजरीवाल ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। इस साल के अंत में होने जा रहे गुजरात विधानसभा चुनाव से आप को काफी उम्मीदें हैं। भले ही मोदी अब गुजरात के मुख्यमंत्री नहीं देश के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन राज्य की राजनीति अब भी उनके नाम और चेहरे के ईर्द-गिर्द ही घूमती है। इसलिए माना यह जा रहा है कि गुजरात चुनाव को ध्यान में रखकर ही सीएम केजरीवाल ने मोदी को सीधे निशाने पर लेना शुरू किया है। ताकि वह इसका लाभ उठा सकें। (Kejriwal again attacked Modi )

Also Read : High Court Strict : अतिक्रमण और अनधिकृत निर्माण के खिलाफ हाई कोर्ट सख्त

Also Read : Delhi riots 2020 : दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोनिया गांधी-राहुल गांधी, अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा को भेजे नोटिस

Also Read : Hearing In High Court On May 10 : उच्च न्यायालय में एफबी-ट्विटर और गूगल की याचिकाओं पर 10 मई को सुनवाई

Also Read : Pradeep Runs On The Streets At Night To Fulfill His Dream : दिन को काम करने के बाद प्रदीप अपने सपने को पूरा करने के लिए रात को सड़को पर है दौड़ता

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular