Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiकेजरीवाल ने दी 'INDIA' गठबंधन को नई टेंशन ; राजस्थान, छत्तीसगढ़ और...

India News (इंडिया न्यूज़) : इंडिया गठबंधन में आप और कांग्रेस दोनों शामिल है। सामने आई जानकारी के अनुसार, अब इस गठबंधन की अगली बैठक मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को प्रस्तावित है।हालाँकि, इस बैठक से ठीक पहले आम आदमी पार्टी ने कुछ ऐसा ऐलान कर दिया है जो कांग्रेस को बहुत चुभने वाला है। बता दें, दिल्ली और पंजाब में कांग्रेस को खत्म कर चुकी ‘आप’ ने अब राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक,पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों का ऐलान भी करने जा रही है।

यहां से शुरू हुआ तकरार

दिल्ली सेवा बिल पर कांग्रेस ने आप का साथ दिया था। उस वक्त ऐसा लग रहा था कि आगे भी सबकुछ ठीक रहेगा। लेकिन हाल ही में दिल्ली को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी उस वक्त आमने-सामने आ गए जब कांग्रेस की शीर्ष स्तरीय बैठक के बाद पार्टी नेता अलका लांबा ने बयान में कहा कि पार्टी ने हमें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी करने को कहा है। यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली में सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। अलका लांबा ने जैसे ही यह बयान दिया, उनके इस बयान ने बवाल मचा दिया। अलका इस बयान से ‘आप’ नाराज हो गई।

आप ने गठबंधन तोड़ने की दी धमकी

बता दें, अलका लांबा के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने इंडिया गठबंधन छोड़ने की धमकी दी है। आम आदमी पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “जब कांग्रेस गठबंधन नहीं करना चाहती तो फिर मुंबई में 31 अगस्त और एक सितंबर को होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक में आप के शामिल होने का कोई मतलब नहीं है। यह समय की बर्बादी है। हमारी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि इंडिया गठबंधन की अगली बैठक में शामिल होना है या नहीं।

also raed ; ‘AAP बेवकूफों की फौज’ ; कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular