होम / Kejriwal Government: केजरीवाल सरकार का एक्शन, बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर ठोका 5 लाख का जुर्माना

Kejriwal Government: केजरीवाल सरकार का एक्शन, बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर ठोका 5 लाख का जुर्माना

• LAST UPDATED : November 1, 2022

Kejriwal Government:

Kejriwal Government: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर एक्सन कसा है। जिसमें बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर के कार्य को न सिर्फ बंद कराया, बल्कि 5 लाख का जुर्माना भी लगाया है। आपको बता दे कि ये कार्रवाई केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने की है। डीडीयू मार्ग स्थित बीजेपी के निर्माणाधीन दफ्तर पर ये कार्रवाई हुई है। दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए निर्माण और विध्वंस कार्यों पर रोक लगाई गई है।

CAQM के आदेश पर हुई कार्यवाही

आपको बता दे पर्यावरण मंत्री राय ने CAQM के आदेश पर निर्माणाधीन दफ्तर में चल रहे कार्य को बंद कराया और उन्होंने 5 लाख का जुर्माना भी लगाया। बता दे कि गोपाल राय औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे तभी राय ने ये कार्रवाई की। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के छापे से पहले निर्माण स्थल गेट पर ‘भारतीय जनता पार्टी सभागार’ लिखा हुआ था। छापेमारी की कार्रवाई के बाद आनन फानन में इसे ढक दिया गया।

दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए CQAM के आदेश पर ग्रेप के तीसरे चरण की पाबंदियों को लागू किया गया है। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए निर्माण और विध्वंस कार्यों पर रोक लगाई गई है। निर्माण कार्यों की निगरानी के लिए 586 टीमों का गठन किया गया है। इतना ही नहीं 521 वाटर स्प्रिगलिंग मशीनें, 233 एंटी स्मॉग गन, 150 मोबाईल एंटी स्मॉग गन से पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

400 के पार पहुंचा AQI

देश की राजधानी में प्रदूषण के हालात गंभीर हो गए हैं। दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (AQI) 400 के पार है। जहां, AQI 571 दर्ज किया गया है।

 

ये भी पढ़े: बीच-बचाव करने पहुंची पुलिस पर हमला, बदमाशों के झगड़े में दखल देना पड़ा भारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox